icon

महिला टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान- इंग्लैंड नहीं, बल्कि आयरलैंड के खिलाफ स्मृति मांधना को हुई बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा दिक्कत, ये थी वजह

महिला टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड को मात देने के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है.

महिला टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान- इंग्लैंड नहीं, बल्कि आयरलैंड के खिलाफ स्मृति मांधना को हुई बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा दिक्कत, ये थी वजह
SportsTak - Tue, 21 Feb 08:57 AM

महिला टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड को मात देने के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. डकवर्थ लुईस सिस्टम के तहत भारत ने आयरलैंड को 5 रन से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 155 रन बनाए. आयरलैंड की टीम 8.2 ओवरों में 54 रन बनाकर खेल रही थी तभी बारिश आ गई जिसके बाद अंत में भारत की झोली में जीत डाल दी गई. मैच की हीरो स्मृति मांधना रहीं. मांधना ने 56 गेंद पर 87 रन ठोके. इसमें उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. लेकिन मैच के बाद मांधना ने कहा कि, आयरलैंड के खिलाफ उनकी पारी सबसे मुश्किल पारी थी.

 

मांधना-शेफाली को हवा की रफ्तार से हुई दिक्कत

 

मांधना ने अपनी अंगुली की चोट को लेकर कहा कि, पिछले कुछ समय से वो ये चोट झेल रही हैं. जब आयरलैंड की टीम 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने आई तब मांधना ने फील्डिंग के दौरान अपनी अंगुली का ध्यान नहीं रखा. पोस्ट मैच में उन्होंने कहा कि, उनकी अंगुली ठीक है. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ उनकी पारी अब तक की सबसे मुश्किल पारी थी. ऐसा विकेट की वजह से नहीं था बल्कि जिस तरह से हवा के चलते तेज गेंद आ रही थी उसे खेलने में और ज्यादा मुश्किल हो रही थी. हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि बल्लेबाजी करने में काफी ज्यादा मुश्किल हो रही थी.

 

 

 

26 साल की मांधना ने शेफाली वर्मा के साथ अफनी साझेदारी को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि, हम दोनों बस एक दूसरे को ये कह रहे थे कि हवा की रफ्तार में हमें बस खड़ रहना है. मैं अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रही थी और उनकी टाइमिंग सही नहीं बैठ पा रही थी. लेकिन हम ये जरूर बात कर रहीं थीं कि हवा काफी ज्यादा थी. इसलिए हमें इसकी आदत डालनी थी. सेमीफाइनल से पहले ये रन बनाकर काफी अच्छा लग रहा है.

 

मांधना ने ये भी कहा कि, इंग्लैंड के खिलाफ जैसा हम चाहते थे वैसा नहीं हो पाया और हम वो मैच हार गए. बता दें कि ओपनिंग विकेट के लिए शेफाली और मांधना ने 9.3 ओवरों में कुल 62 रन जोड़े. शेफाली जब 24 रन बनाकर आउट हुईं तब मांधना ने अटैक शुरू किया.

 

लोकप्रिय पोस्ट