icon

NZ vs SL: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के साथ टीम इंडिया की भी मुश्किल बढ़ाई, 162 रन पर 5 विकेट गंवाकर संकट में कीवी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल की जंग काफी रोमांचक हो गई है. जून में होने वाले फाइनल मुकाबले में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया जहां अहमदाबाद में होने वाले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष कर रही है.

nz vs sl: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के साथ टीम इंडिया की भी मुश्किल बढ़ाई, 162 रन पर 5 विकेट गंवाकर संकट में कीवी
authorSportsTak
Fri, 10 Mar 11:48 AM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल की जंग काफी रोमांचक हो गई है. जून में होने वाले फाइनल मुकाबले में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया जहां अहमदाबाद में होने वाले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष कर रही है. वहीं श्रीलंका (Sri Lanka vs New Zealand) की टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत करके टीम इंडिया की मुश्किलों को बढ़ा डाला है. श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए  355 रनों का स्कोर बनाया और इसके बाद दूसरे दिन के अंत तक न्यूजीलैंड के 162 रनों पर ही 5 विकेट चटका डाले. जिससे मैच में श्रीलंका अभी आगे नजर आ रही है.

 

श्रीलंका से भारत को खतरा


टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए जहां हर हाल में अहमदाबाद टेस्ट मैच जीतना होगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर श्रीलंका से टक्कर मिलेगी. भारत अगर अहमदाबाद टेस्ट मैच हार जाता है या ड्रॉ भी होता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका के एक मैक में हार की दुआ करनी होगी. वहीं अगर श्रीलंका दोनों टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर टीम इंडिया की बजाए श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी.

 

39 रन पर गिरे 4 विकेट 


मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 305 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंका के निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. 316 रन के स्कोर पर श्रीलंका को 7वां झटका अलगा और देखते ही देखते उनकी पूरी टीम 355 रनों पर ढेर हो गई. यानि 39 रनों के भीतर श्रीलंका के चार विकेट गिर गए. जिससे उनकी पहली पारी 355 रनों पर समाप्त हो गई. न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में सबसे अधिक 5 विकेट हॉल कप्तान टिम साउदी ने लिए जबकि चार विकेट मैट हेनरी के नाम भी रहे. श्रीलंका के लिए पहली पारी में सबसे अधिक 87 रन कुसल मेंडिस ही बना सके. 

 

162 रनों पर आधी टीम लौटी पवेलियन 


वहीं श्रीलंका को 355 रनों पर ऑलआउट करने के बाद सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और टॉम लाथम ने 67 रनों की शुरुआत दिलाई. मगर इसके बाद लगातार अंतराल पर न्यूजीलैंड के विकेट गिरते चले गए. कॉनवे 88 गेंदों पर दो चौके से 30 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए केन विलियमसन क्राइस्टचर्च के मैदान में कुछ ख़ास नहीं कर सके और 11 गेंदों पर एक रन ही बना सके. हेनरी निकोल्स भी दो रन बनाकर आउट हो गए. हालाकि एक छोर पर लाथम ने जिम्मा संभाला मगर वह भी 144 गेंदों में 7 चौके से 67 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद डैरिल मिचेल ने क्रीज पर पैर जमाए और वह दूसरे दिन के अंत तक 89 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के से 40 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि उनके साथ क्रीज पर 9 रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल भी टिके हुए हैं.

 

बड़े टारगेट की तरफ श्रीलंका का होगा फोकस


इस तरह श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट 162 रनों पर चटका डाले. जिसमें श्रीलंका के लिए दो-दो विकेट असिता फर्नांडो और लाहिरु कुमारा ने लिए. जबकि एक विकेट कसुन रजिथा ने भी चटकाया. अब श्रीलंकाई टीम तीसरे दिन न्यूजीलैंड को जल्द से जल्द समेटकर मैच में उन्हें बड़ा टारगेट देना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

NZ vs SL, 1st DAY : कुसल मेंडिस की 87 रनों की पारी से न्यूजीलैंड के घर में श्रीलंका ने दिखाया दम, 6 विकेट पर बनाए 305 रन

पड़ोसी ने दिलाई क्रिकेट में एंट्री, लड़कों की टीम में खेलना सीखा, अब ठोक डाली WPL 2023 की सबसे तेज फिफ्टी

लोकप्रिय पोस्ट