icon

SL vs NZ: जयसूर्या ने नौ विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका को दिलाई धमाकेदार जीत, पहले टेस्‍ट में फतह के बाद WTC पॉइंट टेबल में भी लगाई छलांग

SL vs NZ: श्रीलंका की टीम न्‍यूजीलैंड को पहले टेस्‍ट में हराने के साथ ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है.  

विकेट का जश्‍न मनाते प्रभात जयसूर्या
authorकिरण सिंह
Mon, 23 Sep 12:29 PM

श्रीलंका ने प्रभात जयसूर्या के नौ विकेट के दम पर पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड को 63 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में भी लंबी छलांग लगा ली. श्रीलंकाई टीम पॉइंट टेबल में न्‍यूजीलैंड से ऊपर तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है. इस जीत के साथ श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. धनंजय डि सिल्‍वा की टीम ने न्‍यूजीलैंड को 275 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में कीवी टीम 211 रन ही बना पाई और रोमांचक मुकाबला गंवा दिया. 

 

रचिन रवींद्र ने न्‍यूजीलैंड ने को जीत दिलाने के लिए पूरी जी जान लगा दी थी. वो सेंचुरी के करीब भी पहुंच गए थे, मगर 5वें और आखिरी दिन जयसूर्या ने उनकी पारी को 92 रन पर रोक दिया और रवींद्र के रूप में न्‍यूजीलैंड को 209 रन पर 9वां झटका लगा. उनके पवेलियन लौटने के बाद तो न्‍यूजीलैंड की पारी को सिमटने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगा. जयसूर्या ने विलियम ओ'रूर्के को बोल्‍ड करके कीवी पारी को 211 रन पर समेट दिया. पहले टेस्‍ट में जयसूर्या ने कुल 9 विकेट लिए. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी में 136 रन पर चार विकेट और दूसरी पारी में 68 रन पर पांच विकेट लिए. 

 

बढ़त के बावजूद न्‍यूजीलैंड को मिली हार

 

श्रीलंका ने इससे पहले कामिंदु मेंडिस के शतक और कुसाल मेंडिस की फिफ्टी के दम पर पहली पारी में 305 रन बनाए थे. विलियम ने 18.5 ओवर में 55 रन पर पांच विकेट लिए. बैटिंग के लिए उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम को श्रीलंकाई अटैक ने ज्‍यादा बढ़त लेने का मौका नहीं दिया. कीवी टीम ने अपनी पहली पारी में 340 रन बनाकर महज 35 रन की मामूली बढ़त बनाई.

 

इसके बाद श्रीलंकाई टीम अपनी दूसरी पारी में 309 पर ऑलआउट हो गई. एजाज पटेल ने 90 रन पर छह विकेट लिए. गेंदबाजों ने कीवी टीम को मुकाबले में बनाए रखा था, मगर आखिरी पारी में बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलजे कीवी टीम ने मुकाबला गंवा दिया.

 

ये भी पढ़ें:

Duleep Trophy Prize Money: मयंक अग्रवाल की इंडिया ए को चमचमाती ट्रॉफी के साथ कितनी मिली इनामी राशि?

8 ओवर, 12 रन और 7 विकेट, चंडीगढ़ के बल्‍लेबाज के बेटे ने ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम के लिए उड़ाया गर्दा, मैथ्‍यू वेड की सेना को 126 रन पर समेटा

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका की आखिरी वनडे में बची लाज, सीरीज गंवाने के बाद टीम ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से दी मात

लोकप्रिय पोस्ट