icon

SL vs BAN : श्रीलंका ने कहर गेंदबाजी और गुणरत्ने की फिफ्टी से बांग्लादेश को सात विकेट से दी मात, महिला एशिया कप 2024 में जीत से किया आगाज

SL vs BAN, Women's Asia Cup 2024 : श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम ने अपने घर में खेले जाने वाले एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से धोया.

SL vs BAN मैच में शॉट खेलती श्रीलंका की सलामी बैटर विशमी गुणरत्ने
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jul 10:14 PM

SL vs BAN, Women's Asia Cup 2024 : श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम ने अपने घर में खेले जाने वाले महिला एशिया कप 2024  के पहले मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हार का स्वाद चखाया. श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी और इनोशी प्रियदर्शनी ने दो-दो विकेट झटके. जिससे बांग्लादेश की महिला टीम सिर्फ 111 रन ही बना सकी. इसके जवाब में श्रीलंका के लिए सलामी बैटर विशमी गुणरत्ने (51) ने अर्धशतकीय पारी खेली और उनकी टीम ने आसानी से 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 114 रन बनाने के साथ सात विकेट की जीत से आगाज किया. वहीं अन्य मैच में थाईलैंड की महिला टीम ने मलेशिया को 22 रन से हार का स्वाद चखाया.

 

111 रन ही बना सकी बांग्लादेश 


दांबुला के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत सही नहीं रही और 48 रन के स्कोर तक उसके पांच विकेट गिर चुके थे. इसी बीच कप्तान निगार सुल्ताना ने 59 गेंद में 6 चौके से 48 रन की पारी खेली. जिससे बांग्लादेश की टीम ने 100 रन का आंकडा पार किया और 20 ओवरों में आठ विकेट पर 111 रन बनाए. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट उदेशिका प्रबोधनी और इनोशी प्रियदर्शनी ने झटके.

 

 

श्रीलंका ने दर्ज की आसान जीत 


112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की सलामी बैटर विशमी गुणरत्ने ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. जबकि अन्य सलामी बैटर और कप्तान चमारी अथापट्टू 12 रन ही बना सकी. इसके बाद नंबर तीन पर आने वाली हर्षिता समरविक्रमा ने 31 गेंद में 4 चौके से 33 रन बनाए. जबकि विशमी गुणरत्ने ने 48 गेंद में 7 चौके और एक छक्के से 51 रन बनाए. जिससे श्रीलंका ने तीन विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में ही 114 रन बनाकर मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया. अब श्रीलंका की टीम एक मैच में  एक जीत के साथ ग्रुप बी में थाईलैंड के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2025 में विराट कोहली वाली RCB का कौन बनेगा कप्तान ? गौतम गंभीर के इस साथी का नाम आया सामने
बाबर आजम, शाहीन और रिजवान को लगा तगड़ा झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

ENG vs WI : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने जड़ा ऐसा छक्का कि स्टैंड की टूटी छत, फैंस के सिर पर गिरे टाइल्स, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट