icon

Virat Kohli Batting: विराट कोहली फिफ्टी के लिए धीमे पड़े तो साइमन डुल ने कोसा, बोले- इस खेल में इन सबके लिए जगह नहीं

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर साइमन डुल (Simon Doull Commentary) अपनी खरी और बेबाक बातों के लिए जाने जाते हैं.

Virat Kohli Batting: विराट कोहली फिफ्टी के लिए धीमे पड़े तो साइमन डुल ने कोसा, बोले- इस खेल में इन सबके लिए जगह नहीं
authorSportsTak
Mon, 10 Apr 08:56 PM

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर साइमन डुल (Simon Doull Commentary) अपनी खरी और बेबाक बातों के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान उनका यही अंदाज फिर से देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच मुकाबले में उन्होंने विराट कोहली की बैटिंग पर सवाल खड़े किए. उन्होंने इस बात पर आरसीबी के पूर्व कप्तान को घेरा कि उन्होंने 50 रन पूरे करने के लिए बैटिंग धीमी कर दी. विराट कोहली ने लखनऊ के खिलाफ 61 रन की पारी खेली. मगर जब वे 50 रन के करीब आए तब उन्होंने काफी गेंद ली. 42 रन से 50 तक पहुंचने के लिए उन्होंने 10 गेंद खेलीं इस पर डुल ने हैरानी जताई.

 

उन्होंने कमेंट्री में कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि बॉलिंग बेहतर हो रही है लेकिन कोहली ने जब शुरुआत की थी तब लग रहा है कि वे रनों के लिए जा रहे हैं. उन्होंने कई बड़े शॉट लगाए और कई शॉट्स की कोशिश की. 42 से 50 रन तक पहुंचने के लिए उन्होंने 10 गेंद ली. एक माइलस्टोन (मील का पत्थर) तक पहुंचने की चिंता... मुझे नहीं लगता कि इस खेल में अब इन सबके लिए जगह है. लगातार शॉट्स खेलते रहिए जब आपके पास विकेट हैं.' कोहली ने 25 गेंद में  42 रन बना लिए थे मगर उनके 50 रन 35 गेंद में पूरे हुए. यह उनके आईपीएल करियर का 46वां अर्धशतक रहा.

 

 

डुल ने इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग में भी इसी तरह निडरता से अपनी आवाज उठाई थी और व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए खेलने वाले क्रिकेटर्स को घेरा था. उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की धीमी बल्लेबाजी पर मुखरता से कहा था, 'बाबर आजम दुनिया के सबसे अच्छे नंबर तीन बल्लेबाज हैं. उन्हें पाकिस्तान के लिए ओपन नहीं करना चाहिए. सैम और हारिस को रिजवान के साथ टी20 में ओपन करना चाहिए.' इस बात पर उनकी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आमिर सोहैल से बहस भी हो गई थी. पीएसएल 2023 के दौरान उन्होंने कई बार स्ट्राइक रेट के मसले पर बाबर को कटघरे में खड़ा किया था.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 के बीच WTC Final जीतने का ब्ल्यूप्रिंट बनाएंगे द्रविड़, पंत-बुमराह और अय्यर के रिप्लेसमेंट और चोटिल होते खिलाड़ियों पर माथापच्ची
अजिंक्य रहाणे की CSK के लिए रन बनाते ही पलटी किस्मत, WTC Final के लिए होगी टीम इंडिया में वापसी!
Yash Dayal IPL 2023: पांचवां छक्का लगते ही पिता ने बंद किया टीवी, बेटे के आंसू देखे तो कहा- घबराना मत, मैं आ रहा हूं

लोकप्रिय पोस्ट