icon

KKR vs PBKS : पंजाब की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत के बाद उसके खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, बीच IPL 2024 सीजन ये धुरंधर लौटा घर

KKR vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत हासिल की लेकिन अब उसका एक खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो गया.

आईपीएल 2024 सीजन में एक मैच के दौरान शशांक सिंह के साथ रन भागते सिकंदर रजा
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 11:17 AM

Sikandar Raza left Punjab Kings : आईपीएल 2024 सीजन के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत हासिल की. पंजाब की टीम ने टी20 क्रिकेट इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा 262 रनों का स्कोर चेज करके बड़ा करिश्मा कर दिखाया. हालांकि इस धमाकेदार जीत के बाद ही पंजाब किंग्स को एक झटका लगा और उनके विदेशी खिलाड़ी सिकंदर रजा अब पंजाब किंग्स का डगआउट छोड़कर लौट चुके हैं.

 

सिकंदर रजा ने खुद दी जानकारी 

 

सिकंदर रजा ने अपने वापस लौटने की जानकरी एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा,

 

धन्यवाद भारत, आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ मैंने हर मिनट इस टूर्नामेंट का आनंद लिया, लेकिन अब नेशनल ड्यूटी का समय आ गया है. इंशाअल्लाह हम जल्द ही दोबारा मिलेंगे.


 

 

सिकंदर रजा क्यों लौटे वापस ?


सिकंदर रजा के बीच आईपीएल 2024 सीजन घर लौटने की वजह ये है कि उनके देश जिम्बाब्वे की टी20 टीम को मई माह में बांग्लादेश दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इससे पहले जिम्बाब्वे के साथ कैंप में तैयारी करने और टीम बनाने के लिए जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा वापस लौट गए हैं. सिकंदर को इस सीजन पंजाब किंग्स की टीम ने सिर्फ दो मैच खेलने का मौका दिया. जिसमें सिकंदर ने 21.50 की औसत से 43 रन बनाए और दो ओवर गेंदबाजी करके एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. अब सिकंदर बांग्लादेश की टीम के सामने जिम्बाब्वे को जीत दिलाने मैदान में उतरेंगे, जबकि इसी सीरीज के साथ उनकी टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी भी मजबूत करना चाहेगी.

 

पंजाब ने किया रिकॉर्ड चेज 


वहीं पंजाब किंग्स की बात करें तो उसने केकेआर के सामने उसके घर में जॉनी बेयरस्टो की 48 गेंदों में आठ चौके व नौ छक्के से 108 रनों की नाबाद पारी और शशांक सिंह की भी 28 गेंद में दो चौके व आठ छक्कों से 68 रन की नाबाद पारी से केकेआर को आठ विकेट से हार का स्वाद चखाया. पंजाब ने 18.4 ओवर में ही दो विकेट पर 262 रन के रिकॉर्ड चेज किया और टी20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार कोई टीम इतना बड़ा स्कोर चेज कर सकी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का किया ऐलान, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को रखा बाहर, जानें किन खिलाड़ियों को किया शामिल

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

लोकप्रिय पोस्ट