icon

ILT20 : एक गेंद 6 रन के रोमांच में सिकंदर ने दिल्ली वाली कैपिटल्स टीम को छक्के से जिताया, डेजर्ट वाइपर्स को आखिरी गेंद में मिली हार

ILT20, Dubai Capitals vs Desert Vipers : आईएल टी20 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी वाली टीम दुबई कैपिटल्स को सिकंदर रजा ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिला डाली.

ILT20 में मैच के दौरान शॉट खेलते सिकंदर रजा
authorShubham Pandey
Fri, 09 Feb 11:50 PM

ILT20, Dubai Capitals vs Desert Vipers : आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम दुबई कैपिटल्स को रोमांचक मैच में सिकंदर रजा ने आखिरी गेंद में सिक्स जड़कर जीत दिला डाली. एक गेंद और 6 रन के रोमांच में सिकंदर ने मोर्चा संभाला और छक्का जड़ते हुए डेजर्ट वाइपर्स की टीम को 5 विकेट की हार पर मजबूर कर डाला. 172 रनों के चेज में कैपिटल्स के लिए पहले सैम बिलिंग्स (57) का बल्ला चला. इसके बाद अंतिम गेंद पर 6 रन की दरकार में छक्का जड़कर सिकंदर ने अंत तक 65 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेल डाली. जिससे दुबई कैपिटल्स ने नौंवे मैच में चौथी जीत दर्ज कर डाली.

 

एलेक्स हेल्स ने ठोकी फिफ्टी 


दुबई के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स का बल्ला जमकर चला. हेल्स ने 37 गेंदों में चार चौके और छह छक्के से 66 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि 11 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 26 रन फिल साल्ट ने भी बनाए. इन दोनों की पारियों से डेजर्ट वाइपर्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट पर 171 रन का स्कोर बनाया. दुबई कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट ओली स्टोन और रूलोफ़ वान डर मार्वे ने चटकाए.


सिकंदर ने आखिरी गेंद पर दिलाई जीत 


172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 19 रन के स्कोर तक दो विकेट गिर गए थे. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान सैम बिलिंग्स ने 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 57 रनों की पारी खेली. जबकि बिलिंग्स के बाद सिकंदर रजा ने मोर्चा संभाला और तूफानी पारी जारी रखी. इसका नतीजा ये रहा कि अंत में जाकर आखिरी बॉल पर कैपिटल्स को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. तभी सिंकदर ने बाजी मारी और अली नासेर की गेंद पर छक्का लगाते हुए कैपिटल्स को रोमांचक जीत दिला डाली. जिससे कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 172 रन बनाकर डेजर्ट वाइपर्स को 5 विकेट से हराया. जबकि सिकंदर ने अंत तक 45 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 60 रनों की नाबाद पारी खेली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

David Warner Retirement : डेविड वॉर्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह कब लेंगे संन्यास, 100वें मैच के बाद बताया पूरा प्लान

विराट कोहली के समर्थन में साउथ अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने लोगों को सिखाया सबक, कहा - इसमें समस्या क्या है...

Virat Kohli : कोहली का नाम लेकर पाकिस्तान के रिजवान ने औसत दर्जे के खिलाड़ियों को सुनाया, कहा - विराट कभी भी…

लोकप्रिय पोस्ट