icon

RCB ने जिसे समझा बेकार, उसी गेंदबाज ने 2 मैचों में 10 विकेट लेकर लगातार जड़ा 'पंजा', अब नीलामी में बरसेंगे करोड़ों!

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2024 सीजन के लिए रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से रिलीज होने वाले खिलाड़ी ने विकेटों की झड़ी लगा रखी है.

आरसीबी की टीम (फोटो क्रेडिट - आरसीबी ट्विटर)
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 05:57 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2024 सीजन के लिए जिस खिलाड़ी को रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम से रिलीज किया. उसी खिलाड़ी ने अब भारत में होने वाली लिस्ट-ए विजय हरारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में धमाल मचा रखा है. आरसीबी के लिए आईपीएल के पिछले दो सीजन से टीम में बने रहने वाले सिद्धार्थ कौल ने विजय हजारे के दूसरे मैच में लगातार पंजा जड़ा. उनके कहर के आगे नागालैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और उनकी टीम महज 75 रनों पर ही सिमट गई. जिससे पंजाब ने आसानी से 9 विकेट से जीत हासिल कर डाली.

 

कौल के कहर से 75 पर सिमटी नागालैंड 


ग्रुप-ई के मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और सिद्धार्थ कौल ने अपनी गेंदबाजी से नागालैंड को खदेड़ डाला. कौल ने 9 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए. जिससे नागालैंड 75 रनों पर सिमट गई और पंजाब ने इसके जवाब में 4.1 ओवर यानि 25 गेंदों में ही एक विकेट पर 77 रन बनाकर जीत हासिल कर डाली. उनके लिए विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह ने 14 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्के से 44 रन नाबाद बनाए. जबकि 7 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके से 27 रन बनाकार रमनदीप सिंह भी नॉट आउट रहे.

 

सिद्धार्थ कौल का कितना है बेस प्राइस ?

 

वहीं सिद्धार्थ कौल की बात करें तो 33 साल के ये गेंदबाज भारत के लिए अभी तक तीन वनडे मैचों में जहां एक भी विकेट नहीं ले सका है. वहीं तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में चार विकेट उनके नाम शामिल हैं. इसके अलावा आरसीबी की टीम ने उन्हें साल 2022 में अपनी टीम से जोड़ा और सिर्फ एक मैच खिलाया था. जबकि 2023 सीजन में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. अब धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले भारत के कैप्ड गेंदबाज का नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपये हैं. जिन पर करोड़ों तक को बोली भी लग सकती है.

 

ये भी पढ़ें :- 

ऑस्‍ट्रेलिया में पाकिस्‍तानी टीम की क्‍या बेइज्‍जती हुई, ट्रक में क्‍यों रखना पड़ा था खुद का सामान? शाहीन ने बताया सच
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले हारिस रऊफ पर शाहीन अफरीदी का बड़ा बयान, कहा- उसे लगता है कि...
विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी में ऋतुराज गायकवाड़, आखिरी टी20 में बनाने हैं सिर्फ 19 रन

लोकप्रिय पोस्ट