icon

53 रन में 10 विकेट गंवाकर हारी मयंक अग्रवाल की टीम, 110 रन का लक्ष्य नहीं हुआ हासिल, 'फ्यूचर जडेजा' ने मचाया कोहराम

कर्नाटक ने 110 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना नुकसान के 50 रन बना लिए थे. इसके बाद सिद्धार्थ देसाई की फिरकी ने जादू बिखेरा और गुजरात जीत गया.

सिद्धार्थ देसाई ने सात विकेट लेकर गुजरात को कर्नाटक पर हैरतअंगेज जीत दिलाई.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jan 04:27 PM

गुजरात ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में 15 जनवरी को कर्नाटक को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया. बाएं हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई की कमाल की बॉलिंग के बूते उसने मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम को 103 रन पर समेट दिया. जीत के लिए 110 रन का लक्ष्य रखा गया था. देसाई ने 13 ओवर में 42 रन देकर सात विकेट लिए. कर्नाटक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय बिना नुकसान के 50 रन बना लिए थे. लेकिन मयंक के 19 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट होने के बाद पारी ढह गई. बाकी के नौ विकेट केवल 53 रन जोड़ सके. इनमें से लगातार छह विकेट 23 साल के देसाई ने चटकाए.

 

गुजरात ने इस मुकाबले में गजब की वापसी की. वह पहली पारी के आधार पर पिछड़ गया था. उसने पहले खेलते हुए 264 रन बनाए थे इसके जवाब में कर्नाटक ने 374 रन बनाए. गुजरात दूसरी पारी में 219 रन पर सिमट गया और कर्नाटक को 110 रन का लक्ष्य मिला. गुजरात लगातार दो मैच जीतकर एलिट ग्रुप सी की अंक तालिका में पहले पायदान है. वहीं कर्नाटक हार के चलते तीसरे स्थान पर अटक गया. गुजरात को जीत दिलाने वाले सिद्धार्थ देसाई भारत के लिए अंडर 19 और इमर्जिंग टीमों में खेल चुके हैं. उनके कोच बलविंदर सिंह संधू का कहना था कि वह आगे चलकर भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं.

 

 

गुजरात आखिरी दिन 48 रन जोड़कर 219 पर सिमटा

 

मैच के चौथे और आखिरी दिन की शुरुआत गुजरात के 219 रन पर सिमटने के साथ हुई. मेजबान टीम ने रात के स्कोर सात विकेट पर 171 रन से आगे खेलना शुरू किया था. आखिरी दिन 48 रन जोड़े. आखिर में यह काफी अहम साबित हुए. कर्नाटक को मयंक और देवदत्त पडिक्कल ने अच्छी शुरुआत दी और 50 रन पहले विकेट के लिए जोड़ दिए. गुजरात के कप्तान चिंतन गज़ा ने देखा कि पिच से स्पिन को मदद मिल रही है तो उन्होंने खुद को बॉलिंग से हटा लिया देसाई के साथ दूसरे छोर से रिंकेश वाघेला को बॉलिंग आक्रमण पर लगा दिया. कर्नाटक की पारी के 10वें ओवर में देसाई ने मयंक को आउट करते हुए पहली कामयाबी हासिल की. इसके बाद तो झड़ी लग गई.

 

 

लगातार छह विकेट लेकर देसाई ने मचाई खलबली

 

दो ओवर बाद पडिक्कल 31 रन बनाकर आउट हो गए. निकिन जोस (4), मनीष पांडे (0), सुजय सतेरी (2), विजयकुमार विशाक (0) के रूप में लगातार छह विकेट लेकर देसाई ने बाजी पलट दी. इससे कर्नाटक का स्कोर छह विकेट पर 74 रन कर दिया. रिंकेश ने रविकुमार समर्थ (2) को वापस भेज दिया और 77 पर सात विकेट गिर गए. शुभांग हेगडे ने 27 रन की पारी खेलकर कर्नाटक को मुकाबले में बनाए रखा. लेकिन रिंकेश ने उनके संघर्ष को खत्म किया. आखिरी विकेट के लिए वासुकी कौशिक (4) और प्रसिद्ध कृष्णा (7) ने 11 रन जोड़े और कर्नाटक को एक रोमांचक जीत दिलाने की उम्मीदें जगाईं. लेकिन रिंकेश की फिरकी ने प्रसिद्ध के स्टंप्स बिखेर दिए. इससे गुजरात के खिलाड़ी झूम उठे जबकि कर्नाटक का खेमा दंग रह गया. 

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: भारतीय ओपनर ने 404 रन ठोक रचा इतिहास, चौकों-छक्कों का अर्धशतक भी जड़ा, राहुल द्रविड़ से है खास कनेक्शन
वर्ल्ड कप में विवादित तरीके से आउट होने वाले बल्लेबाज का क्रिकेट बोर्ड पर हमला कहा- अच्छा खेला फिर भी जगह नहीं दी, इनके फैसले....
टीम इंडिया के सेलेक्शन पैनल में किया जाएगा बदलाव, इस दिग्गज की होगी छुट्टी, BCCI ने मांगी एप्लीकेशन

लोकप्रिय पोस्ट