icon

IND vs ENG : शुभमन गिल फ्लॉप प्रदर्शन के चलते क्या दूसरे टेस्ट से हो जाएंगे बाहर? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया ये जवाब

IND vs ENG, Shubman Gill : टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप चलने वाले शुभमन गिल की बल्लेबाजी को लेकर भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में आउट होकर जाते शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Wed, 31 Jan 04:57 PM

IND vs ENG, Shubman Gill : शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में जबसे ओपनिंग से हटकर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए हैं. उनका बल्ला लगातार खामोश चल रहा है. गिल अभी तक पिछली 9 लगातार टेस्ट पारियों में फिफ्टी नहीं जड़ सके हैं. इस तरह शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे कि क्या उन्हें टेस्ट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाना चाहिए. इस पर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने बड़ा बयान दे डाला.

 

विक्रम राठौड़ ने क्या कहा ?


भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा कि टीम में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर जैसे कई युवा बल्लेबाज हैं. इन सभी ने अभी तक बहुत अधिक टेस्ट मैच नहीं खेला है. इसलिए हमें इनके प्रति थोड़ा संयम से काम लेना होगा. मुझे यकीन है कि ये सभी जल्द ही रन बनाना शुरू कर देंगे.

 

इंटेंट और अटैक करने में अंतर 


राठौड़ ने आगे कहा कि इंटेंट और अटैकिंग क्रिकेट खेलने के बीच काफी बारीक अंतर होता है. मैं चाहता हूं कि वह सभी इंटेंट के साथ क्रिकेट खेले और अगर रन बनाने का मौका है तो उसे जाने नहीं दे. उन्हें पिच और परिस्थितियों को देखकर फैसले लेने की जरूरत है. बल्लेबाजों को यह समझने की जरूरत है कि पिच पर सबसे अच्छा या सबसे सुरक्षित शॉट कौन सा है. उन्हें थोड़ा अनुशासित होकर खेलने की जरूरत है. हालांकि इन सबके बावजूद उन सभी को रन बनाने होंगे क्योंकि बल्लेबाजी में आपने कितने रन बनाए हैं. यही मायने रखता है न कि किस तरह से आप आउट हो रहे हैं.

 

विशाखापत्तनम में वापसी का दबाव 


इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले हैदराबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रन से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद दो फरवरी से अब भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम के मैदान में खेला जाना है. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया हार में इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: विशाखापत्तनम के मैदान पर टीम इंडिया ने खेले हैं कुल दो टेस्ट, दोनों में 200 के फेर ने लूटी महफिल

IND vs ENG, 2nd Test: विराट कोहली की टीम इंडिया को क्यों आएगी याद? 18 नवंबर की तारीख में है जवाब

लोकप्रिय पोस्ट