icon

बड़ी खबर: भारत-बांग्लादेश के बीच सीरीज से बाहर हो सकते हैं उपकप्तान शुभमन गिल, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी वजह

IND vs BAN, Shubman Gill : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस करने वाले शुभमन गिल बांग्लादेश के सामने नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज.

भारत के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान शॉट खेलते शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 12:44 PM

IND vs BAN, Shubman Gill : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया इन दिनों चेन्नई के मैदान में अभ्यास में व्यस्त हैं. जहां पर 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. इसको लेकर मीडिया रिपोर्ट सामने आई है कि टी20 टीम इंडिया के उपकप्तान शुभमन गिल को टी20 सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है.

 

शुभमन गिल को क्यों मिलेगा रेस्ट ?


भारत-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद सिर्फ शुभमन गिल ही नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों को भी टी20 सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है. जिसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में  कहा,

 

ये बात साफ़ है कि शुभमन गिल को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रेस्ट दिया जाएगा. क्योंकि अगर आप मैच को देखें तो तीन टी20 मैच 7 अक्टूबर (ग्वालियर), 10 अक्टूबर (दिल्ली) और 13 अक्टूबर (हैदराबाद) को खेले जाएंगे. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसलिए गिल को टी20 से टेस्ट में शिफ्ट होने के लिए सिर्फ तीन दिन का समय मिलेगा. यही कारण है कि गिल को आराम दिया जा सकता है.


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 


शुभमन गिल की बात करें तो हाल ही में उन्हें टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर के आने के बाद तीनो फॉर्मेट में भारत का उपकप्तान बना गया था. अब गिल का वर्कलोड टीम इंडिया का मैनेजमेंट इसलिए भी कम करना चाहता है क्योंकि आगामी भविष्य में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में तीन टेस्ट मैच और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर भी जाना है. जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के ठीक बाद 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है. ऐसे में भारत अपने खिलाड़ियों को तरोताजा रखना चाहेगा. Jजिससे अगले साल एक और आईसीसी ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को 1 महीने के भीतर ही इस टीम ने हेड कोच पद से हटाया, सचिन- द्रविड़ के साथ मैदान पर दिखा चुका है जलवा

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

LSG के बैटर ने रॉयल्स के लिए ठोका तूफानी शतक, 9 छक्के से 115 रन उड़ाकर टीम को दिलाई विस्फोटक जीत

लोकप्रिय पोस्ट