icon

WTC Final: काउंटी खेलने के बाद बावजूद फेल हुए पुजारा तो भड़के रवि शास्त्री, कहा- गिल तो सीख लेगा लेकिन चेतेश्वर...

WTC फाइनल में पुजारा और गिल के आउट होने के तरीके पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है.

wtc final: काउंटी खेलने के बाद बावजूद फेल हुए पुजारा तो भड़के रवि शास्त्री, कहा- गिल तो सीख लेगा लेकिन चेतेश्वर...
authorSportsTak
Fri, 09 Jun 08:32 AM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की पोल खुल गई है. पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में फ्लॉप रहने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के पास अब फॉलोऑन बचाने का खतरा है. टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बुरी तरह फेल रहे और किसी का बल्ला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का जवाब नहीं दे पाया. चारों बल्लेबाजों में से कोई भी 20 से ऊपर का स्कोर नहीं बना पाया. रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे भले ही लड़ते दिखाई दिए लेकिन अंत में आधी टीम 151 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई. इस तरह भारत अभी भी 318 रन पीछे हैं.

 

भारत के टॉप 4 रहे फ्लॉप


ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हर कोई क्रेडिट दे रहा है. लेकिन शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का शॉट सेलेक्शन अब सुर्खियों में है. गिल एक तरफ जहां गेंद छोड़ने के चक्कर में स्कॉट बोलैंड का शिकार हो गए. वहीं पुजारा ने भी यही गलती की और वो भी क्लीन बोल्ड होकर चले गए. पुजारा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड में ही हैं और लगातार काउंटी खेल रहे हैं. ऐसे में उनका इस तरह से आउट होना टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को काफी ज्यादा चुभ रहा है.

 

रवि शास्त्री ने पुजारा के आउट होने के तरीके पर अपना बयान दिया है. शास्त्री ने कहा कि, इस तरह आप गेंद नहीं छोड़ सकते क्योंकि आपका फ्रंट फुट पहले ही एक्रॉस था. ये गेंद की तरफ जाना चाहिए था. वो पहले इस गेंद को खेलने जा रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने इसे छोड़कर गलती कर दी.

 

काउंटी में हिट, फाइनल में फेल पुजारा


बता दें कि ये वही पिच है जिसपर पुजारा ने काउंटी में सर्रे के लिए खेलते हुए पिछले दो सालों में काफी ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी आखिरी टेस्ट इसी मैदान पर हुआ था. लेकिन पुजारा की तकनीक ने सभी को चौंका कर रख दिया. वहीं शास्त्री ने शुभमन गिल के आउट होने के तरीके पर भी बड़ा बयान दिया और कहा कि, युवा के लिए फिलहाल ये शुरुआती दिन हैं. लेकिन 100 टेस्ट खेलने वाले पुजारा पर ये शोभा नहीं देता.

 

शास्त्री ने आगे कहा कि, हम अक्सर इंग्लैंड में गेंद छोड़ने की बात कहते हैं, लेकिन हमें ये पता होना चाहिए कि हमारा ऑफ स्टम्प कहां है. गिल का भी फुटवर्क बेहद खराब था. वो युवा हैं तो वो सीख लेंगे लेकिन पुजारा को देखकर काफी दुख हुआ.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final : 71 रन पर गिरे 4 विकेट तो 318 रन पीछे टीम इंडिया, घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, कोहली-रोहित और पुजारा सब निकले फ्लॉप

WTC Final : 'अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं जीत सकता भारत', रिकी पोंटिंग ने ठोका दावा

 

लोकप्रिय पोस्ट