icon

IND vs ZIM, T20I : जिम्बाब्वे के सामने बुरी हार के बाद शुभमन गिल का दर्द आया बाहर, कहा - अगर 10 नंबर का बल्लेबाज...

IND vs ZIM, T20I : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 13 रन से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा.

IND vs ZIM मैच के दौरान शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Sat, 06 Jul 08:46 PM

IND vs ZIM, T20I : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया 116 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी. बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के चलते टीम इंडिया 102 रन ही बना सकी और उसे 13 रन से बुरी हार का सामना करना पड़ा. इस तरह वर्ल्ड चैंपियन बनने के कुछ दिन बाद ही जिम्बाब्वे से हार मिली तो शुभमन गिल का दर्द बाहर आया.


डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ी रहें फ्लॉप 


शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवा टीम इंडिया में अभिषेक शर्मा (0), रियान पराग (2) व ध्रुव जुरेल (6) को डेब्यू करने का मौका मिला. लेकिन तीनो बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे भारत को मिलने वाली हार के बाद कप्तान गिल ने कहा,

 

हमने बढ़िया गेंदबाजी की लेकिन फील्डिंग में स्तर काफी निचला रहा. हम समय लेकर बल्लेबाजी को एन्जॉय करना चाहते थे लेकिन हम ऐसा कुछ नहीं कर सके और पांच विकेट जल्दी खो दिए. अगर मैं आखिरी तक टिका रहता तो शायद नतीजा कुछ और होता. लेकिन मैं खुद खराब शॉट खेलकर आउट होने से निराश हूं. जब आपको 115 रन के आसपास का चेज करना हो और आपका नंबर-10 का बल्लेबाज गेम को जिताना चाहे तो आप जानते हैं कि बुरी स्थिति में हैं.


भारत को इस तरह मिली हार 


वहीं मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे के सामने रवि बिश्नोई ने चार विकेट झटके. जिससे उनकी टीम 115 रन ही बना सकी. इसके जवाब में भारत के एक समय 43 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे. लेकिन अहम समय पर शुभमन गिल 29 गेंद में 5 चौके से 31 रन बनाकर आउट हो गए जबकि अंत तक वाशिंग्टन सुंदर टिके रहे और जीत नहीं दिला सके. सुंदर ने 34 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 27 रन बनाए और टीम इंडिया 19.5 ओवरों में 102 रन पर ही ढेर हो गई. जिससे जिम्बाब्वे ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive : हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, सुनील गावस्कर ने कहा - घमंड को किनारे रखकर…

IND vs ZIM : 4-2-13-4 रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे में रचा इतिहास, 4 विकेट लेकर बुमराह और हरभजन के रिकॉर्ड क्लब में बनाई जगह

IND vs ZIM : 1699 दिनों के बाद टीम इंडिया में इस धाकड़ तेज गेंदबाज की वापसी, शुभमन गिल की कप्तानी में मिला बड़ा मौका

लोकप्रिय पोस्ट