icon

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने सीरीज जीतकर बताया कि उनके खिलाड़ियों ने जीत की भूख दिखाई है. पहला मैच हारने के बाद जिस तरह की वापसी की वह जोरदार है.

शुभमन गिल जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी संभाली.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Jul 10:09 PM

शुभमन गिल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हरा दिया. पहले मैच में शिकस्त के बाद टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की और आखिरी चार मैच जीते. इसके जरिए भारत ने जिम्बाब्वे पर दबदबा कायम रखा और सीरीज जेब में डाल ली. आखिरी मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने बताया कि उनके खिलाड़ियों ने जीत की भूख दिखाई है. पहला मैच हारने के बाद जिस तरह की वापसी की वह जोरदार है. भारतीय टीम को जिम्बाब्वे ने पहले मैच 13 रन से हराकर चौंका दिया था. लेकिन अगले चार मैच भारतीय टीम ने बड़े आराम से जीत लिए.

 

शुभमन ने पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की. बतौरा कप्तान पहली सीरीज जीतने के बाद उन्होंने कहा,

 

गजब की सीरीज रही. मुझे लगता है कि पहला मैच हारने के बाद जिस तरह की भूख हमने दिखाई वह देखने में कमाल रही. जब हम यहां तो सभी ने नेट्स में ज्यादा बैटिंग नहीं की थी. हम यहां की कंडीशंस के आदी नहीं थे. उन्होंने जोरदार तरीके से खुद को ढाला.

 

शुभमन ने श्रीलंका दौरे पर गड़ाई नज़रें

 

शुभमन के लिए यह दौरा बैटिंग के लिहाज से भी शानदार रहा. उन्होंने पांच पारियों में 42.50 की औसत के साथ 170 रन बनाए. उनके बाद यशस्वी जायसवाल का नाम रहा जिन्होंने 141 रन बनाए हालांकि उन्होंने केवल तीन पारियां खेलीं. शुभमन अब इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे. उन्होंने इस दौरे को लेकर कहा,

 

मैं वहां एशिया कप के लिए जा चुका हूं. वहां जाने और प्रदर्शन करने को लेकर उत्सुक हूं.

 

भारत ने आखिरी टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 42 रन से मात दी. इस मैच में टीम इंडिया ने छह विकेट पर 167 रन बनाए. फिर मेजबानी टीम को 18.3 ओवर में 125 रन पर समेट दिया.

 

 

ये भी पढे़ं
IND vs ZIM: सिकंदर रजा ने भारत से सीरीज गंवाने के बाद खोली जिम्बाब्वे टीम की पोल, बोले- मैदान पर जो...
IND vs ZIM: सीरीज जीत के बाद अभिषेक शर्मा को रहा इस बात का मलाल, शुभमन गिल और कोच का किया जिक्र, कहा- मैंने खराब...
युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट