icon

टीम इंडिया की कप्‍तानी को लेकर शुभमन गिल का बड़ा बयान, बोले- कुछ बदलाव हुए हैं, बाकी खिलाड़ियों...

शुभमन गिल दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की अगुआई करेंगे. उन्‍होंने कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

शुभमन गिल दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की कप्‍तानी करेंगे
authorSportsTak
Wed, 04 Sep 05:20 PM

भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि किसी टीम के कप्‍तान का अपने खिलाड़ियों से जुड़ाव होना जरूरी है. उनका मानना है कि कप्‍तान को अपने खिलाड़ी की ताकत से लेकर कमजोरी तक पता होनी चाहिए. उन्‍होंने टीम इंडिया की कप्तानी और आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी को लेकर बात की. 

 

गिल गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हैं. हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद फ्रेंचाइज ने आईपीएल 2024 से पहले गिल को नया कप्‍तान नियुक्‍त किया था. इसके अलावा गिल ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की कप्‍तानी की थी. उन्‍हें टीम इंडिया के फ्यूचर कप्‍तान के रूप में भी देखा जा रहा है. कप्‍तानी को लेकर गिल ने कहा-

 

आप जिस भी मैच और टूर्नामेंट में खेलते हो, आप इसमें से कुछ सीख लेना चाहते हो, भले ही आप कप्तान हो या नहीं, लेकिन अगर आप कप्तान हो तो आपको बाकी खिलाड़ियों के बारे में भी जानने को मिलता है. कप्तान के लिए खिलाड़ियों से जुड़ाव होना अहम है.

 

उन्होंने कहा-

 

आपको उनकी मजबूती और कमजोरी के बारे में जानना चाहिए. मेरे अंदर कुछ बदलाव हुए हैं,  क्योंकि जब आप कप्तान या उपकप्तान होते हो तो आपको अपने खिलाड़ियों से बातचीत करनी होती है.  

 

टेस्‍ट करियर पर क्‍या बोले गिल?

 

शुभमन गिल समझते हैं कि उनका टेस्ट करियर अभी तक उम्मीदों के मुताबिक शिखर पर नहीं पहुंचा है. लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आने वाले सीजन में वाले 10 टेस्‍ट में स्पिनरों के खिलाफ अपने डिफेंस में सुधार की उम्मीद है. गिल ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में करीब 500 रन बनाये हैं, जो अभी तक टेस्ट क्रिकेट में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. दलीप ट्रॉफी में टीम ए की अगुआई करने वाले गिल ने बुधवार को यहां कहा- 


मैंने स्पिनरों के खिलाफ अपने डिफेंस पर थोड़ा और काम किया. जब आप स्पिनरों के खिलाफ ‘टर्निंग’ पिच पर खेल रहे होते हैं तो आपको काफी अच्छा डिफेंस करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि फिर आप रन जुटाने वाले शॉट खेल सकते हैं.    

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Paralympics: सचिन खिलारी ने सिल्‍वर जीत देश की झोली में डाला 21वां मेडल, महज 6 सेंटीमीटर से फिसला गोल्‍ड

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ होंगे राजस्थान रॉयल्‍स के नए हेड कोच! आईपीएल में वापसी के लिए तैयार वर्ल्‍ड चैंपियन कोच

बड़ी खबर : श्रेयस अय्यर की टीम में शामिल इशान किशन पर संकट, दलीप ट्रॉफी के पहले मैच से हो सकते हैं बाहर, वजह कर देगी हैरान!

लोकप्रिय पोस्ट