icon

IND vs ENG: शुभमन गिल ने नहीं की प्रैक्टिस, क्या तीसरे टेस्ट से बाहर होगा विशाखापतनम का शतकवीर?

शुभमन गिल को विशाखापतनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में अंगुली में चोट लगी थी. अब तीसरे टेस्ट से ठीक पहले टीम इंडिया की पहली प्रैक्टिस में भी वे नहीं दिखे.

शुभमन गिल ने भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम टेस्ट में शतक लगाया था.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 08:02 PM

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले 13 फरवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑप्शनल ट्रेनिंग की. इसमें लगभग सभी खिलाड़ी मौजूद रहे लेकिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल दूर रहे. वे प्रैक्टिस के लिए नहीं आए. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे और उनकी देखरेख में बाकी खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में है. अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं.

 

शुभमन के ऑप्शनल ट्रेनिंग में नहीं आने से ऐसी अटकलें लगाई गईं कि कहीं वे तीसरे टेस्ट से बाहर तो नहीं रहेंगे. इन अटकलों को इसलिए भी बल मिला कि 13 फरवरी को रजत पाटीदार, यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान ने स्लिप में फील्डिंग की. आमतौर पर शुभमन स्लिप में फील्डिंग करते हैं. इसलिए जब नए खिलाड़ियों ने इसके लिए प्रैक्टिस की तो कुछ अलग लगना ही था. लेकिन शुभमन तीसरे टेस्ट की रेस से बाहर नहीं हैं. उनका खेलना लगभग तय है. रही बात उनके प्रैक्टिस से दूर रहने की तो वे राजकोट में देरी से टीम से जुड़े थे. ऐसे में उन्होंने ऑप्शनल ट्रेनिंग से दूरी बनाई. वे 14 फरवरी को ट्रेनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

 

शुभमन को दूसरे टेस्ट में लगी थी चोट

 

शुभमन को दूसरे टेस्ट में फील्डिंग के दौरान अंगुली में चोट लगी थी. इसके चलते वे चौथे दिन फील्डिंग के लिए नहीं आए थे. हालांकि उनकी चोट गंभीर नहीं है. अगर ऐसा होता तो वे केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की तरह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जाते. शुभमन ने विशाखापतनम टेस्ट के जरिए रनों के सूखे को भी खत्म किया था और दूसरी पारी में शतक लगाया था. इससे भारत को सीरीज बराबर करने में काफी मदद मिली थी.

 

सरफराज-जुरेल करेंगे डेब्यू

 

भारतीय टीम के 13 फरवरी के अभ्यास को देखा जाए तो इससे साफ संकेत मिले कि सरफराज और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल का डेब्यू हो सकता है. सरफराज ने स्लिप और गली के साथ शॉर्ट लेग की पॉजीशन के लिए भी प्रैक्टिस की. इसके बाद बैटिंग भी पसीना बहाया. श्रेयस अय्यर के बाहर होने और केएल राहुल के चोट से उबरने में नाकाम रहने से सरफराज के लिए दरवाजे खुल गए हैं. वे पिछले कुछ सालों से रणजी ट्रॉफी में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं.

 

वहीं जुरेल ने कीपिंग में काफी देर तक अभ्यास किया. वे केएस भरत की जगह ले सकते हैं जो छाप छोड़ने में फेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक सात टेस्ट खेले हैं और एक बार भी फिफ्टी नहीं लगा सके. 

 

ये भी पढ़ें

AUS vs WI: रसेल-रदरफॉर्ड के तूफान के आगे वॉर्नर-डेविड का पराक्रम फेल, वेस्ट इंडीज के आगे नहीं टिक सका ऑस्ट्रेलिया, 37 रन से हारा
BCCI रणजी ट्रॉफी न खेलने वाले खिलाड़ियों पर कसेगा नकेल! ना-नुक्कुर करने वालों से छिन सकता है IPL का पैसा
IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!

लोकप्रिय पोस्ट