icon

'शुभमन गिल के जैसी सबकी किस्मत...', ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर रखने पर पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कसा तंज

IND vs SL : श्रीलंका दौरे के लिए शुभमन गिल को टी20 और वनडे टीम इंडिया कप्तान चुना गया लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ का नाम नहीं होने पर भड़क उठे पूर्व खिलाड़ी के. श्रीकांत.

एक मैच के दौरान शॉट खेलते ऋतुराज गायकवाड़
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jul 07:55 PM

IND vs SL : श्रीलंका दौरे के लिए शुभमन गिल को टी20 और वनडे टीम इंडिया का उपकप्तान चुना गया. जबकि सूर्यकुमार यादव को टी20 का नया कप्तान बनाया गया. इतना ही नहीं टीम इंडिया में रियान पराग को मौका दिया गया. जबकि जिम्बाब्वे में शानदार प्रदर्शन के बावजूद जब ऋतुराज गायकवाड़ को टी20 और वनडे टीम से बाहर रखा गया तो भारत के पूर्व खिलाड़ी और चयनकर्ता रह चुके कृष्णमाचारी श्रीकांत ने गायकवाड़ का समर्थन करते हुए शुभमन गिल पर निशाना साधा.


के. श्रीकांत ने क्या कहा ?

 

भारत के पूर्व खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर श्रीलंका दौरे पर चुनी जाने वाली टीम इंडिया को लेकर कहा,

 

हर एक खिलाड़ी की किसमत शुभमन गिल जैसी नहीं होती. ऋतुराज गायकवाड़ टी20 क्रिकेट में ऑटोमेटिक चॉइस है. गायकवाड़ को अधिक रन बनाने चाहिए और चयनकर्ताओं को उन्हें देखना चाहिए.

 

ऋतुराज गायकवाड़ का जिम्बाब्वे में गरजा था बल्ला 


ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में तीन बार बल्लेबाजी का मौका मिला और  7, 77 व 49 रन की दमदार पारियां खेली. लेकिन इसके बावजूद गायकवाड़ को दोनों फॉर्मेट से बाहर रखा गया. जबकि जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाले रियान पराग को अब वनडे टीम इंडिया में भी मौका मिला है. इसके अलावा जिम्बाब्वे दौरे में शतक जड़ने वाले अभिषेक शर्मा भी टी20 टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके. गायकवाड़ अभी तक भारत के लिए 6 वनडे मैचों में 115 रन और 23 टी20 में 633 रन बना चुके हैं. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होगा.

 

श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम इंडिया :- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मो. सिराज.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया का T20I कप्तान बनने पर उनके बचपन के कोच ने भरी हुंकार, कहा - वो रोहित शर्मा की तरह…

गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या को T20I की कप्तानी और फिर ODI टीम से क्यों रखा बाहर ? सामने आई अंदर की बात

IND vs SL : अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर करने पर भड़के फैंस, गौतम गंभीर और सेलेक्टर्स पर लगाया पक्षपात का आरोप

लोकप्रिय पोस्ट