icon

IND vs ENG : शुभमन गिल ने 11 महीने बाद विशाखापत्तनम में पिता के सामने जड़ा स्पेशल शतक, कहा - उनके मैदान में होने से...

Ind vs Eng, Shubman Gill : शुभमन गिल ने इंग्लैंड के सामने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 104 रन बनाने के बाद अपने पिता को लेकर बड़ा बयान दे डाला.

इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Sun, 04 Feb 05:21 PM

Ind vs Eng, Shubman Gill : टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट में शुभमन गिल (Shubman Gill) को जबसे नंबर तीन पर भेजा जाने लगा था. तबसे लेकर अभी तक पिछली 10 पारियों से वह फिफ्टी तक नहीं जड़ सके थे. इसके बाद गिल ने विशाखापत्तनम के मैदान में अपने पिता लखविंदर सिंह के सामने टेस्ट क्रिकेट का तीसरा और स्पेशल शतक उस समय जड़ा. जब उन्हें टेस्ट टीम इंडिया से बाहर किए जाने की चर्चा ने सोशल मीडिया में तूल पकड़ रखा था. इस तरह पिता के सामने शतक जड़ने के बाद गिल ने अब बड़ा बयान दे डाला.

 

शुभमन गिल ने जड़ा स्पेशल शतक 


इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में गिल ने 147 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के से 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जिसके बाद गिल ने कहा कि ये पारी खेलकर काफी राहत महसूस हो रही है. बल्लेबाजी करने के लिए विकेट काफी सही था. लेकिन इतना भी आसान नहीं था कि आप कभी भी बड़ा शॉट लगाने के लिए जा सके. इसलिए खुद के खेल को बस अप्लाई करना था.

 

पिता को लेकर क्या बोले गिल ?


वहीं गिल ने शतक जड़कर जब बल्ला हवा में उठाया तो उनके पिता लखविंदर सिंह भी स्टैंड्स में नजर आए. अपने पिता को लेकर गिल ने आगे कहा कि वह मेरे कई मैच के दौरान मैदान में होते हैं. उनके आने से मुझे पर कोई अतिरिक्त प्रेशर नहीं होता है. लेकिन जिस तरह से मैं आउट हुआ हूं, उससे वह खुश नहीं हुए होंगे  और होटल जाने के बाद ही इसका पता चलेगा. मेरे हिसाब से मैच अभी 70 प्रतिशत हमारे पास तो 30 प्रतिशत इंग्लैंड के पास है. अब सुबह का सेशन टर्निंग पॉइंट रहेगा और देखना होगा कि तेज गेंदबाजों को नमी का कितना फायदा मिलता है. 

 



9 विकेट और 332 रन का रोमांच 


वहीं मैच की बात करें तो गिल के शतक से टीम इंडिया दूसरी पारी में 255 रन ही बना सकी और उसने इंग्लैंड को चेज करने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन के अंत तक एक विकेट पर 67 रन बना डाले. अब भारत को बाकी के दो दिन में जीत के लिए जहां 9 विकेट और चटकाने हैं. वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 332 रन चाहिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर देख पाकिस्तानी दिग्गज हुआ लहालोट, कहा- कुछ नहीं सोच पा रहा...

Ranji Trophy में 23 साल के गेंदबाज का कहर, 8 बल्लेबाजों को अकेले भेजा पवेलियन, 80 पर ढेर हो गई पूरी टीम

India A vs England Lions : रोहित शर्मा की टीम के साथी ने 'पंजा' खोलकर इंडिया को दिलाई जीत, 134 रन से बुरी तरह हारी इंग्लैंड

लोकप्रिय पोस्ट