icon

IND vs ZIM: शुभमन गिल ने श्रीलंका सीरीज से पहले गौतम गंभीर को दिया खास मैसेज, जीत के बाद बोले- ' इस चीज में अब काफी मजा आ रहा है'

शुभमन गिल ने कहा कि उन्हें कप्तानी में मजा आ रहा है. बैटर के तौर पर वो फ्लाप रहे लेकिन उन्हें गेम में रहना पसंद है और कप्तानी यही चीज है. मैंने रोहित, विराट, पंड्या और धोनी से काफी सीखा है.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते तुषार, गिल और सैमसन
authorNeeraj Singh
Mon, 15 Jul 03:00 PM

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीत ली है. आखिरी और 5वें टी20 मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रन से हरा दिया. मेन इन ब्लू ने पहले मैच को छोड़कर अंतिम चारों मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया. आखिरी टी20 मुकाबले में संजू सैमसन ने 45 गेंद पर 58 रन ठोके. इसकी मदद से भारतीय टीम ने बोर्ड पर 167 रन टांगे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को मुकेश कुमार ने चारों खाने चित कर दिया और 4 विकेट लेकर टीम को 42 रन से जीत दिला दी.

 

गिल ने कप्तानी में खुद को किया साबित


सीरीज से पहले शुभमन गिल को टीम इंडिया की कप्तानी दी गई थी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल ने टीम की कमान संभाली और 4-1 से सीरीज में जीत दिलाई. ऐसे में अपनी कप्तानी से गुजरात टाइटंस के कप्तान ने मैनेजमेंट को प्रभावित किया है. क्योंकि इससे पहले कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा की रिटायरमेंट के बाद हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन अब टीम के पास गिल के रूप में एक और विकल्प आ चुका है.

 

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ दिया था. ऐसे में गौतम गंभीर अब टीम के नए कोच हैं. श्रीलंका सीरीज से गंभीर टीम के कोच का पद संभालेंगे. लेकिन इस बीच गिल ने गौतम गंभीर को लेकर स्पेशल मैसेज दे दिया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीत के बाद भारतीय ओपनर ने कहा कि उन्हें कप्तानी में काफी ज्याद मजा आ रहा है.

 

गिल ने कहा कि ये कुछ ऐसा है जिसमें मुझे काफी ज्यादा मजा आ रहा है. मुझे लगता है कि इससे मेरे भीतर का बेस्ट बाहर आता है. मैं हमेशा मैच के भीतर रहना चाहता हूं.  लेकिन जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो इससे दबाव बढ़ता है. इस सीरीज में मुझपर दबाव था. मैं ये नहीं कहूंगा कि एक्स्ट्रा दबाव था लेकिन जब आप एक बैटर की तरह खेलते हैं और अच्छा नहीं करते तो आप पर दबाव आ जाता है. लेकिन ये सही भी है. क्योंकि दबाव से बाहर आकर ही आप अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं.

 

गिल ने यहां एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को भी कप्तानी का श्रेय दिया. गिल ने कहा कि उन्होंने इन सभी लोगों से काफी कुछ सीखा है. 

 

ये भी पढ़ें:

रिंकू सिंह बने बेस्ट फील्डर तो शुभमन गिल ने सबके सामने इस खिलाड़ी की कर दी पिटाई, जानिए पूरा मामला, Video

MLC: आंद्रे रसेल की रफ्तार ने तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बल्ला, सौरभ नेत्रवलकर का फिर गेंद से बवाल तो डुप्लेसी की टीम ने 15 रन से मारी बाजी

कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था यूरो कप फाइनल का रिजल्ट, चैंपियन टीम और नतीजे पर की थी एकदम सटीक भविष्यवाणी

लोकप्रिय पोस्ट