icon

IND vs ENG: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल का डब्बा गोल! 4 मैचों से बल्ले में लगी है जंग, फुटवर्क और क्लास दोनों धड़ाम

इंग्लैंड के खिलाफ भी गिल का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा. गिल पिछले 4 मैचों में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. गिल ने अब तक सिर्फ 104 रन ही बनाए हैं.


गिला की खराब फॉर्म
authorNeeraj Singh
Sun, 29 Oct 03:16 PM

वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने से पहले कहा जा रहा था कि ये वर्ल्ड कप शुभमन गिल का होगा. लेकिन शुभमन गिल को टूर्नामेंट से पहले ही डेंगू हो गया और इसके चलते वो टीम इंडिया का ओपनिंग मैच यानी की ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए. गिल ने इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ वापसी की और 16 रन बनाकर चलते बने. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ गिल ने 53 रन ठोके. हालांकि इसके बाद वो न्यूजीलैंड और अब इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं.

 

एक तरफ टीम इंडिया का कप्तान धांसू खेल दिखा रहा है और टीम को शानदार शुरुआत दे रहा है. लेकिन दूसरी तरफ गिल का खराब फॉर्म टीम को चिंता में डाल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ बिना दबाव वाले मैच में उम्मीद थी कि गिल अच्छा खेल दिखाएंगे और अपने पहले वर्ल्ड कप में शतक ठोकोंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और ये बल्लेबाज 9 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गया और पवेलिनय लौट गया.

 

 

 

4 मैचों में 104 रन

 

शुभमन गिल ने अब तक टूर्नामेंट के 4 मैचों में सिर्फ 104 रन ही बनाए हैं. गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ 16, बांग्लादेश के खिलाफ 53, न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 और इंग्लैंड के खिलाफ 9 रन बनाए. गिल रोहित के साथ इस मैच में सेट लग रहे थे लेकिन क्रिस वोक्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. वोक्स की गेंद गिल के पैड और बैट के बीच गैप के भीतर समा गई और गिल पूरी तरह से चौंक गए. गिल ने इस दौरान सिर्फ एक चौका मारा. टीम इंडिया टूर्नामेंट में जरूर अच्छा कर रही है. लेकिन गिल जैसे बल्लेबाजों को अपना टैलेंट दिखाना होगा. टीम अगर फाइनल में पहुंचती है तो गिल को हर हाल में टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी.

 

4 मैचों में गिल ने कुल 104 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 26 की है और स्ट्राइक रेट 94.54 की है. गिल के बल्ले से इस दौरान 2 छक्के और 15 चौके निकले हैं.

 

बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. और इंग्लैंड की टीम का ये फैसला अब तक सही साबित हुआ है. इंग्लैंड ने विराट को 0 और गिल को 9 रन पर पवेलियन भेज दिया है. इंग्लैंड की टीम के लिए ये जीत लाज बचाने के लिए होगी. जबकि टीम इंडिया चाहती है वो अपनी जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखे.

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के भरोसे बाबर आजम की किस्मत, इस काम के लिए पाकिस्तान को चाहिए होगी मदद
'बहुत ओवररेटेड हैं, हमेशा मार खाते हैं,' भारतीय क्रिकेटर ने ऑन एयर इन तेज गेंदबाजों पर साधा निशाना, बता दिया फ्लॉप

 

लोकप्रिय पोस्ट