icon

बड़ी खबर: शुभमन गिल की हो सकती है सर्जरी, NCA की मेडिकल टीम लेगी फैसला, चोट के बावजूद चुने गए थे T20 World Cup के लिए रिजर्व खिलाड़ी

Shubman Gill Injury: शुभमन गिल को टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के आखिरी ग्रुप के बाद भारत वापस भेज दिया गया था. वो बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ गए थे.

शुभमन गिल उंगली की चोट से जूझ रहे
authorकिरण सिंह
Wed, 19 Jun 02:16 PM

टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप में बिजी है. ग्रुप ए में टॉप पर रहते हुए रोहित शर्मा एंड कंपनी सुपर 8 में पहुंची. भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला सुपर 8 मैच खेलेगी. बीते दिनों टीम के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप के लिए अमेरिका गए शुभमन गिल को रिलीज कर दिया गया था. अब एक रिपोर्ट के अनुसार गिल चोटिल हैं और उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है. 

 

गिल को ये चोट हाल फिलहाल में नहीं लगी है, बल्कि वो पहले से ही उंगली की चोट से जूझ रहे थे और चोट के बावजूद उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया था, मगर अब उनकी सर्जरी को लेकर एनसीए की मेडिकल टीम बड़ा फैसला ले सकती है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार गिल पिछले कुछ समय से उंगली की चोट से जूझ रहे हैं.

 

उंगली की चोट से जूझ रहे हैं गिल

 

आईपीएल के दौरान भी उनकी दाईं तर्जनी उंगली में चोट लगी थी. अब उन्‍हें सर्जरी की जरूरत है या नहीं, इस पर फैसला एनसीए की मेडिकल टीम करेगी. ऐसे में उनका जिम्‍बाब्‍वे और श्रीलंका दौरा भी मुश्किल में नजर आ रहा है. भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद जिम्‍बाब्‍वे और श्रीलंका दौरे पर जाएगी, मगर सलामी बल्‍लेबाज गिल की चोट मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय है.

 

भारत लौटने पर भी बवाल

 

गिल को टी20 वर्ल्‍ड कप के बीच अमेरिका से भारत वापस भेजने की खबर पर काफी विवाद भी हुआ था. ऐसी भी रिपोर्ट्स आ रही थी कि गिल और रोहित के बीच सब कुछ ठीक नहीं है और अनुशासन के चलते गिल को वापस भेजा गया. हालांकि टीम इंडिया के बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने क्‍लीयर कर दिया था कि ग्रुप स्‍टेज के बाद गिल और आवेश खान का भारत लौटना तय था और दोनों की वापसी तय कार्यक्रम के मुताबिक ही हुआ है.

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह टी20 टीम से होंगे बाहर! T20 World Cup 2024 में सुपर 8 मैच से पहले आई बड़ी अपडेट

Suresh Raina : मिस्टर IPL, चिन्ना थाला, जैसे नामों से फेमस सुरेश रैना का क्या है निक नेम? बचपन से जुड़ा किस्सा आया सामने

Euro 2024: 19 साल के खिलाड़ी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का 20 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्‍यू मैच में किया कमाल

लोकप्रिय पोस्ट