icon

IND vs ZIM : शुभमन गिल के धमाके और 'सुंदर' गेंदबाजी से भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से दी मात, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

IND vs ZIM : शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 23 रन की जीत के साथ सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

IND vs ZIM मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ कप्तान शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Wed, 10 Jul 07:44 PM

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के सामने पहले टी20 मैच में हार के बाद शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवा टीम इंडिया जीत की पटरी पर वापस आ चुकी है. भारत के लिए उसके कप्तान शुभमन गिल ने सबसे अधिक 66 रन की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए. इसके जवाब में वाशिंग्टन सुंदर (3 विकेट) की कहर गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे ने घुटने टेक दिए. जिम्बाब्वे की टीम 183 रनों के चेज में 159 रन ही बना सकी और उसे तीसरे टी20 में 23 रन से हार मिली. इसके साथ ही टीम इंडिया ने अब पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. 

 

यशस्वी और गिल की धमाकेदार शुरुआत 


हरारे के मैदान में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने 67 रनों की ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. लेकिन तभी जायसवाल 27 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 36 रन बनाकर चलते बने. जबकि पिछले मैच में ओपनिंग करते हुए शतक जड़ने वाले अभिषेक शर्मा नंबर तीन पर आने के बाद सिर्फ 10 रन ही बना सके. इसके बाद नंबर चार पर आने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने पारी को संभाला.

 

 

शुभमन गिल की फिफ्टी और भारत ने बनाए 182 रन 


शुभमन गिल ने 49 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के से 66 रन की पारी खेली, जबकि बतौर टी20 कप्तान अपने करियर की पहली फिफ्टी इस फॉर्मेट में जड़ी. गिल के अलावा 28 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से 49 रन गायकवाड़ ने बनाए. जिससे भारत ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 182 रन का टोटल बनाया. जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट ब्लेसिंग मुजरबानी और सिकंदर रजा ने झटके. 

 

159 रन ही बना सकी जिम्बाब्वे 


183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की शुरुआत सही नहीं रही और 39 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. इसके बाद डायोन मायर्स ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. जिससे जिम्बाब्वे की टीम भारत की कहर गेंदबाजी के आगे 20 ओवरों में छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी  और उसे 23 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए सबसे अधिक तीन विकेट वाशिंग्टन सुंदर ने झटके. जबकि दो विकेट आवेश खान ने भी लिए. जिम्बाब्वे के लिए मायर्स ने 49 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से 65 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा के बाद अब पत्नी रितिका ने भी राहुल द्रविड़ के लिए शेयर किया भावुक मैसेज, कहा- मेरे पूरे परिवार…

Pakistan Cricket: वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की PCB ने की छुट्टी, टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को लेकर मिली सजा

गौतम गंभीर हेड कोच बनते ही टीम इंडिया में करेंगे ये 3 बड़े बदलाव, श्रीलंका दौरे पर नजर आ जाएगा सबकुछ

लोकप्रिय पोस्ट