icon

'शुभमन गिल को कप्तानी आती ही नहीं, पता नहीं उसे क्यों ये जिम्मेदारी दी', IPL में 174 विकेट लेने वाले गेंदबाज का हमला

अमित मिश्रा ने शुभमन गिल की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उन्हें कप्तान नहीं आती. पता नहीं उन्हें क्यों कप्तान बनाया गया है. गिल को जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान कप्तानी सौंपी गई थी.

मैच में कप्तानी करते शुभमन गिल
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 11:50 AM

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने शुभमन गिल पर हमला बोला है. शुभमन गिल को हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. गिल ने ऐसे में खुद को कप्तानी में साबित किया और भारत को 4-1 से सीरीज पर कब्जा करवाने में मदद की. गिल को इस साल आईपीएल 2024 में भी हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस से जाने के बाद टीम की कप्तानी दी गई थी. हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान बन गए थे और गिल ने गुजरात की कप्तानी संभाली. लेकिन आईपीएल में गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम पूरी तरह फ्लॉप रही. गुजरात ने 14 मैचों में से सिर्फ 5 मैचों पर कब्जा किया और टीम पहली बार प्लेऑफ्स में जाने से चूक गई.

 

शुभमन गिल को कप्तानी नहीं आती: अमित मिश्रा


दिग्गज स्पिनर ने शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर शुभमन गिल की कप्तानी पर सवाल उठाया. मिश्रा ने कहा कि गिल से ज्यादा अच्छे कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ हैं. मिश्रा ने कहा कि मैं शुभमन को कप्तान नहीं बनाऊंगा क्योंकि मैंने उसे आईपीएल में देखा है. उसे नहीं पता कि कप्तानी कैसे करनी है. उसके पास कप्तान का आइडिया नहीं है. मैंने उसे आईपीएल में देखा. गिल को पता ही नहीं है कि उन्हें कैसे कप्तानी करनी है.

 

अमित मिश्रा ने आगे कहा कि वो टीम इंडिया का हिस्सा हैं इसका मतलब ये नहीं कि उन्हें कप्तान बना दिया जाए. गिल ने पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में अच्छा किया है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छा किया है. भारतीय टीम ने उन्हें कप्तान बनाया क्योंकि वो उन्हें अनुभव दिलाना चाहते हैं. लेकिन गुजरात की कप्तानी के दौरान वो पूरी तरह फ्लॉप रहे थे.

 

मिश्रा ने ये कहा कि टी20 फॉर्मेट के लिए भारत के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कप्तान बन सकते हैं. इसमें संजू सैमसन, ऋषभ पंत, ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है. गायकवाड़ और सैमसन तो जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. मिश्रा ने कहा कि गिल को न तो कप्तानी आती है और न ही उन्हें पता है कि कप्तानी कैसे की जाती है. सबसे बड़ा सवाल यही है कि उन्हें क्यों कप्तान बनाया गया. 

 

ये भी पढ़ें:

'RCB की टीम सिर्फ विराट कोहली और बड़े खिलाड़ियों के बारे में है, इसलिए वो ट्रॉफी नहीं जीत पाए', पार्थिव पटेल का धमाकेदार बयान

विराट कोहली हमारे खिलाड़ियों को गाली दे रहे थे, गंभीर-नवीन उल हक के साथ पंगे पर LSG के दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला खुलासा

अमित मिश्रा ने केएल राहुल की IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी पर कही तीखी बात, बोले- कप्तान वह होना चाहिए जो

लोकप्रिय पोस्ट