icon

Shubman Gill Controversy : WTC Final के चौथे दिन OUT होने के बाद ग्रीन की कैच पर गिल ने पकड़ा अपना माथा, ट्विटर पर निकाली भड़ास

WTC FINAL के चौथे दिन आउट दिए जाने के बाद शुभमन गिल ने कैमरन ग्रीन की कैच को लेकर सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली है.

shubman gill controversy : wtc final के चौथे दिन out होने के बाद ग्रीन की कैच पर गिल ने पकड़ा अपना माथा, ट्विटर पर निकाली भड़ास
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 11:20 PM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के चौथे दिन शुभमन गिल को जैसे ही थर्ड अंपायर ने आउट दिया. उसके बाद मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक सभी जगह गिल को आउट दिए जाने की भड़ास फैंस सहित तमाम क्रिकेट दिग्गजों ने निकाली. सभी ने गिल को आउट दिए जाने पर थर्ड अंपायर के फैसले को गलत ठहराया. जबकि बाद में गिल ने भी ट्विटर पर अपना माथा पकड़ने वाले इमोजी के साथ निराशा जाहिर की है. जिससे उनका ट्वीट चौथे दिन के खेल की समाप्ति के बाद जमकर वायरल हो रहा है.

 

गिल के कैच पर मचा बवाल 


दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर घोषित कर डाली थी. जिसके चलते टीम इंडिया को 444 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने उतरे. रोहित और गिल ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. मगर पारी के 8वें ओवर में स्कॉट बोलैंड की पहली गेंद ने गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और कैमरन ग्रीन ने स्लिप में डाइव मारकर बेहतरीन कैच लपका. मगर मैदानी अंपायर ने अपना फैसला थर्ड अंपायर के पास भेज दिया. जिसके बाद रिव्यू में तमाम एंगल से देखने पर ऐसा लग रहा था कि ग्रीन के हाथों से गेंद जमीन पर टच कर रही है. मगर थर्ड अंपायर ने जैसे ही गिल को आउट दिया सभी हैरान हो गए. इस तरह 19 गेंदों में दो चौके से 18 रन बनाकर गिल चलते बने और मैदान में चीट, चीट...के नारे भी लगने लगे.


गिल ने क्या पोस्ट किया?


गिल को जैसे हो आउट दिया गया. भारत को 41 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा. इसके बाद ट्विटर पर भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि जब भी संदेह की स्थिति होती है. उस समय बल्लेबाज को नॉट आउट दिया जाता है. इस पर उन्होंने एक खिलाड़ी के आंखों पर काली पट्टी बंधी हुई तस्वीर भी शेयर की है. जबकि इसके बाद गिल ने भी ग्रीन के कैच लेने की तस्वीर पोस्ट करते हुए माथा पकड़ लेने वाला इमोजी शेयर किया है.

 

 

जीत से 280 रन दूर भारत 


वहीं भारत की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया से मिले 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चौथे दिन की समाप्ति तक तीन विकेट पर 164 रन बना डाले हैं. भारत के लिए क्रीज पर अजिंक्य रहाणे (20 रन नाबाद) और विराट कोहली (44 रन नाबाद) खेल रहे हैं. इस तरह भारत को अंतिम दिन जीत के लिए जहां 280 रन तो ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट चटकाने हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Shubman Gill, Video : शुभमन गिल को OUT दिए जाने पर मचा बवाल, सहवाग ने साधा निशाना तो जानें ICC ने क्या कहा?

WTC Final, IND vs AUS : 270 रनों पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी की घोषित, भारत को दिया 444 रनों का लक्ष्य

लोकप्रिय पोस्ट