icon

Shubman Gill, Video : शुभमन गिल को OUT दिए जाने पर मचा बवाल, सहवाग ने साधा निशाना तो जानें ICC ने क्या कहा?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल को आउट दिए जाने पर हंगामा मच गया.

 shubman gill, video : शुभमन गिल को out दिए जाने पर मचा बवाल, सहवाग ने साधा निशाना तो जानें icc ने क्या कहा?
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 08:45 PM

आईपीएल 2023 में शुभमन गिल (Shubman Gill controversy) ने रनों का अंबार लगा डाला था. जिसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के मैच में गिल से सभी फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन पहली पारी में 13 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी गिल कुछ ख़ास नहीं कर सके और 18 रनों पर आउट होकर पवेलियन चलते बने. लेकिन गिल के आउट होने पर बवाल मच गया. कैमरन ग्रीन ने स्लिप में उनकी बेहतरीन कैच लपकी. मगर इस पर कई फैंस को लगा कि गिल नॉट आउट हैं. लेकिन थर्ड अंपायर ने जैसे ही आउट दिया. सोशल मीडिया पर बवाल मच गया और सहवाग ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

 

कैमरन ग्रीन ने लपकी गिल की कैच  


दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दमदार शुरुआत दिलाई. मगर भारत का स्कोर जब 41 रन था. तभी पारी के 8वें ओवर में बोलैंड की पहली गेंद ने गिल के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में खड़े कैमरन ग्रीन ने हवा में डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका. लेकिन मैदानी अंपायर को इस पर संदेह हुआ तो वह थर्ड अंपायर के पास चले गए. अब रिप्ले में देखने पर मामला काफी पेचीदा लगा. एक एंगल से लग रहा था कि गेंद जमीन पर टच हुई है. जबकि दूसरे एंगल से लग रहा था कि ग्रीन की उंगली नीचे थी. लेकिन अंत में थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने गिल को आउट दे दिया. इस पर गिल भी काफी नाराज दिखे और 19 गेंदों में दो चौके से 18 रन बनाकर पवेलियन चले गए.

 

 

सहवाग ने किया ये ट्वीट 


अब गिल को आउट दिए जाने के बाद से ही फैंस ने सोशल मीडिया पर ग्रीन की कैच को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया. जिसमें भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि जब भी संदेह की स्थिति होती है. उस समय बल्लेबाज को नॉट आउट दिया जाता है. इस पर उन्होंने एक खिलाड़ी के आंखों पर काली पट्टी बंधी हुई तस्वीर भी शेयर की है.

 

 

ICC ने क्या कहा ?


वहीं इस मामले पर आईसीसी ने अपनी वेबसाईट पर कहा कि सॉफ्ट सिग्नल का नियम इस माह जून से समाप्त कर दिया गया है. नए नियम के मुताबिक़ मैदानी अंपायर हर एक फैसले को लेने से पहले थर्ड अंपायर से सलाह लेता है. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वाली समिति ने कहा कि पिछले कुछ सालों में सॉफ्ट सिग्नल के मामले पर कई बार बातचीत की जा चुकी है. जिसके बाद फैसला लिया गया कि सॉफ्ट सिग्नल की क्रिकेट में कोई जगह नहीं है. इसलिए इसका इस्तेमाल गिल के मामले में नहीं किया गया है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC Final, IND vs AUS : 270 रनों पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी की घोषित, भारत को दिया 444 रनों का लक्ष्य
IND vs AUS WTC Final: भारत ने तीसरे दिन किया पलटवार, रहाणे-शार्दुल की बैटिंग के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
 

लोकप्रिय पोस्ट