icon

शुभमन गिल होंगे गुजरात टाइटंस के भावी कप्तान! IPL 2023 से पहले टीम डायरेक्टर का बड़ा बयान

शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले 6 महीने से भारतीय टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं और इस बीच उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाना भी शामिल है.

शुभमन गिल होंगे गुजरात टाइटंस के भावी कप्तान! IPL 2023 से पहले टीम डायरेक्टर का बड़ा बयान
authorPTI Bhasha
Thu, 23 Mar 07:45 PM

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी का मानना है कि भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की क्रिकेट की समझ बहुत अच्छी है. वह भविष्य में इस फ्रेंचाइज टीम के कप्तान बन सकते हैं. गिल पिछले छह महीने से भारतीय टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं और इस बीच उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाना भी शामिल है. उन्होंने पिछले साल गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

 

हार्दिक पंड्या का लगातार दूसरे सत्र में गुजरात टाइटंस की अगुवाई करना तय है लेकिन टीम प्रबंधन गिल को भविष्य के कप्तान के रूप में देखता है. सोलंकी ने गुरुवार (23 मार्च) को पत्रकारों से कहा, ‘शुभमन के अंदर एक नेतृत्वकर्ता छिपा है और वह काफी जिम्मेदारी लेता है. मेरे हिसाब से यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपके नाम के आगे कप्तान होने का चिन्ह लगे होने पर ही आप अपनी भूमिका निभाओ. शुभमन ने पिछले साल भी अपने आचरण और खेल के प्रति अपने पेशेवर रवैए के कारण नेतृत्वकर्ता की भूमिका निभाई थी.’

 

क्या भविष्य में गुजरात टाइटंस के कप्तान होंगे शुभमन


सोलंकी ने कहा, ‘क्या मैं यह सोचता हूं कि शुभमन भविष्य का कप्तान होगा. हां, निश्चित तौर पर लेकिन इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. उसमें नेतृत्व करने के गुण हैं, वह बहुत परिपक्व है और काफी प्रतिभाशाली है. उसके पास बहुत अच्छा क्रिकेटिया दिमाग है और हम शुभमन के साथ चर्चा जारी रखेंगे और जो भी फैसला करेंगे उसमें उसकी राय जरूर लेंगे.’

 

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगा. टीम खिताब की रक्षा के लिए उतरने के अपने अभियान की शुरुआत होम ग्राउंड अहमदाबाद से ही करेगी. गुजरात ने पिछली बार राजस्थान रॉयल्स को हराकर पहली बार में ही आईपीएल ट्रॉफी जीतने का कमाल किया था. उससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में ऐसा किया था.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 से पहले भारतीय क्रिकेटर आराम फरमाएंगे, टीमों से जुड़ने पर भी नहीं करेंगे ट्रेनिंग, जानिए क्यों

INDvsAUS: सुनील गावस्कर ने वनडे सीरीज हारने पर टीम इंडिया को सुनाया, बोले- आईपीएल के चक्कर में...

'मैंने मदद करनी चाही पर द्रविड़ ने इनकार कर दिया', टीम इंडिया की स्पिन वाली दिक्कत पर पूर्व क्रिकेटर का दावा

लोकप्रिय पोस्ट