icon

बड़ी खबर: गुजरात टाइटंस ने इस सुपरस्टार को बनाया टीम का अगला कप्तान, हार्दिक पंड्या के निकलते ही किया ऐलान

शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के नए कप्तान होंगे. उन्होंने हार्दिक पंड्या की जगह ली है. यह ऑलराउंडर गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस में शामिल हो गया.

शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के अगले कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 27 Nov 01:26 PM

Gujarat Titans New Captain: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 से पहले अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया. शुभमन गिल गुजरात के नए कप्तान होंगे. उन्होंने हार्दिक पंड्या की जगह ली है. यह ऑलराउंडर गुजरात छोड़कर मुंबई इंडियंस में शामिल हो गया. शुभमन को गुजरात ने आईपीएल 2022 से पहले आठ करोड़ रुपये में लिया था. इससे पहले वे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. 24 साल के शुभमन पिछले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनकर उभरे थे. हार्दिक को गुजरात से 15 करोड़ रुपये मिलते थे. वे इसी प्राइस पर मुंबई का हिस्सा बने हैं. वे ट्रे़ड के जरिए अपनी पुरानी टीम का फिर से हिस्सा बन गएय. गुजरात आईपीएल की सबसे नई फ्रेंचाइज में से है. 2022 ऑक्शन से वह इस टूर्नामेंट में शामिल बनी. तब से उसने लगातार दो आईपीएल फाइनल खेले हैं और एक बार चैंपियन बनी है.

 

शुभमन ने कप्तानी मिलने पर कहा, 'मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिलने पर खुशी और गर्व है और इतनी शानदार टीम की कमान देने का भरोसा जताने के लिए मैं फ्रेंचाइज का शुक्रगुजार हूं. हमारे दो सीजन जबरदस्त रहे हैं और मैं उत्साहित करने वाले क्रिकेट के जरिए टीम को आगे ले जाना चाहता हूं.' गिल पहली बार आईपीएल में कप्तानी करने जा रहे हैं. गुजरात के पास कप्तान के विकल्प के तौर पर केन विलियमसन और राशिद खान जैसे नाम भी थे. इन दोनों के कप्तानी का अनुभव भी रहा है. लेकिन गुजरात ने शुभमन जैसे युवा पर ज्यादा भरोसा दिखाया है. 

 

इस बल्लेबाज ने पिछले एक-डेढ़ साल में जबरदस्त बैटिंग की है. वे साल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्हें बहुत से लोग आने वाले समय में टीम इंडिया का कप्तान मानकर चल रहे हैं. 

 

 

टाइटंस के डायरेक्टर क्या बोले

 

गुजरात फ्रेंचाइज के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने बताया कि शुभमन ने पिछले दो साल में काफी ग्रोथ दिखाई है. उन्होंने कहा, 'शुभमन गिल ने पिछले दो साल में अपने कद में इजाफा किया है और खेल के सबसे ऊपर के दर्जे पर वह दिखाई दिए. हमने उसे न केवल बल्लेबाज बल्कि लीडर के तौर पर परिपक्व होते देखा. मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटंस को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की और 2022 में सफल अभियान व 2023 में शानदार सफर में उनकी भूमिका रही. मैदान पर प्रदर्शन में उनकी परिपक्वता और काबिलियत दिखती है. हम शुभमन जैसे नौजवान लीडर के साथ एक नए सफर के लिए उत्साहित हैं.'

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: यशस्वी जायसवाल ने भारत की जीत के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को सॉरी क्यों बोला?

बड़ी खबर: हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस से कहा था मुझे मुंबई में जाना है, MI ने कैमरन ग्रीन के लिए RCB से पहले दो फ्रेंचाइज से किया कॉन्टेक्ट
पाकिस्तान को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सताया डर, BCCI से जुड़ी इस वजह से ICC से मुआवजे की रख दी मांग

लोकप्रिय पोस्ट