icon

IND vs SA: शुभमन गिल के नाम हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज

भारत और साउथ अफ्रीका (India and South Africa) के बीच पहले वनडे मैच की शुरुआत हो चुकी है.

ind vs sa: शुभमन गिल के नाम हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज
SportsTak - Thu, 06 Oct 08:30 PM

भारत और साउथ अफ्रीका (India and South Africa) के बीच पहले वनडे मैच की शुरुआत हो चुकी है. शिखर धवन की कप्तानी में टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जहां साउथ अफ्रीका ने 40 ओवरों में 250 रन का लक्ष्य दे दिया.  टीम इंडिया के लिए मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग में आए लेकिन दोनों बल्लेबाज ही सस्ते में पवेलियन लौट गए. धवन ने जहां 4 रन बनाए. वहीं गिल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इन सबके बीच गिल ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया.

 

गिल का कमाल
गिल की जब से इस साल वनडे टीम में वापसी हुई है. तब से ये बल्लेबाज धांसू रन बना रहा है. ऐसे में पहले मैच में ही गिल ने एक बड़ा मील का पत्थर हासिल कर लिया. गिल ने वनडे में 500 रन पूरे कर लिए हैं और अब वो भारत की तरफ से ऐसा करने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि वो मैच में तो कुछ खास नहीं कर पाए क्योंकि कगिसो रबाडा ने इस बल्लेबाज को अपनी इनस्विंग गेंद पर पूरी तरह बोल्ड कर दिया.

 

 

 

इससे पहले गिल के नाम 9 पारी में 499 रन थे. लेकिन गिल ने एक सिंगल लेते ही 500 रन पूरे कर लिए. गिल ने इसके साथ पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिंद्धू का रिकॉर्ड तोड़ा दिया और वनडे में 500 रन पूरे करने वाले सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए. मैच की बात करें तो टीम इंडिया यहां 250 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है. साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन ने कमाल की बल्लेबाजी की और टीम को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

 

डी कॉक ने अहम पारी खेली और 54 गेंद पर 48 रन बनाए वहीं भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. 
 

लोकप्रिय पोस्ट