icon

पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ नंबर वन बने शुभमन गिल को मलाल, कहा - 'मेरा काम अभी पूरा नहीं हुआ'

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नंबर वन बनने के बाद बताया कि क्या है उनका असली टारगेट.

शुभमन गिल
authorSportsTak
Thu, 09 Nov 05:28 PM

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) और धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक बड़ा तोहफा मिला. ये दोनों खिलाड़ी अब वनडे क्रिकेट के नंबर वन बैटर और बॉलर बन गए हैं. शुभमन गिल ने जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ वनडे क्रिकेट में नंबर वन का स्थान हासिल किया. वहीं सिराज नंबर वन पर पहले थे, लेकिन पीछे जाने के बाद फिर से उन्होंने अपना स्थान हासिल कर डाला है. इस तरह नंबर वन बनने के बाद गिल और सिराज ने आईसीसी से बातचीत में बड़ा बयान दे डाला है.

 

शुभमन गिल ने क्या कहा ?


शुभमन गिल ने आईसीसी से बातचीत में अपनी नंबर वन रैंकिंग को लेकर कहा कि नंबर वन बनकर अच्छा लग रहा है. लेकिन मेरे लिए अभी काम समाप्त नहीं हुआ है. अभी वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मैच बाकी है और उम्मीद है कि हम ट्रॉफी भी जीतेंगे और ये काफी शानदार होगा. गिल अभी तक भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में 219 रन बना चुके हैं.  

 

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

सिराज ने क्या कहा ?

 

वहीं सिराज ने नंबर वन बनने के बाद कहा कि पिछले काफी दिनों से नंबर वन बन रहा हूं और उसके बाद नीचे जा रहा हूं. अब फिर से बना हूं तो ये सब मेरे लिए मायने नहीं रखता है. मेरा अब एक ही टारगेट है कि भारत को वर्ल्ड कप जिताना है. बस यही एक चीज मेरे लिए मायने रखती है. सिराज अभी तक वर्ल्ड कप में भारत के लिए आठ मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं.

 

 

अब भारत का नीदरलैंड्स से होगा मैच 

 

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अभी तक बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी से आठ में से आठ मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. अब टीम इंडिया का अंतिम लीग स्टेज मैच में नीदरलैंड्स से 12 नवंबर को सामना होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'भारत में कोई आजादी नहीं है', पाकिस्तान टीम की मेहमाननवाजी पर अब्दुल रज्जाक ने क्यों कहा ऐसा?
World Cup सेमीफाइनल के टिकट कब और कहां से खरीद सकते हैं? बीसीसीआई ने बताया पूरा तरीका

गौतम गंभीर बोले- जडेजा थे प्‍लेयर ऑफ द मैच, कोहली तो सेंचुरी के पास पहुंचते ही...

लोकप्रिय पोस्ट