icon

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होते ही दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच घमासान, जानें पूरा मामला

Ranji Trophy Semi Final: श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर एक दूसरे के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में उतरेंगे. मुंबई और तमिलनाडु के बीच 2 से 6 मार्च के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा

श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर रणजी ट्रॉफी खेलेंगे
authorकिरण सिंह
Thu, 29 Feb 03:46 PM

IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारत ने एक मैच पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है. हैदराबाद टेस्‍ट गंवाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit sharma) एंड कंपनी ने विशाखापतनम टेस्‍ट में वापसी की और फिर राजकोट और रांची टेस्‍ट में भी जीत हासिल करके सीरीज में 3-1 से बढ़त हासिल कर ली. अब इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया से बाहर हुए दो प्‍लेयर्स के बीच घमासान मचने वाला है. टीम से बाहर हुए श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर आमने- सामने वाले होने हैं. 


अय्यर विशाखापतनम टेस्‍ट के बाद टीम से बाहर हो गए थे. उनका कहना था वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वहीं सुंदर को भी स्‍क्‍वॉड से रिलीज कर दिया गया है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच धर्मशाला में सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जाएगा. धर्मशाला टेस्‍ट के लिए बीसीसीआई ने गुरुवार को स्‍क्‍वॉड का ऐलान किया. इसी के साथ जानकारी दी कि सुंदर को रिलीज कर दिया गया है और वो तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी का मैच खेलेंगे. बोर्ड ने बताया कि जरूरत पड़ने ही सुंदर रणजी मैच खत्‍म होने के बाद टीम से जुड़ेंगे.

 

रणजी सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे अय्यर और इशान

तमिलनाडु की टीम 2 से 6 मार्च के बीच मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलेगी. यानी टीम इंडिया से बाहर हुए दोनों खिलाड़ी दो मार्च को एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. मुंबई की तरफ से श्रेयस अय्यर उतरेंगे तो सुंदर तमिलनाडु के लिए खेलेंगे. अय्यर को भी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मुंबई टीम में  शामिल किया गया है. पहले उनकी फिटनेस को लेकर भी बवाल मचा था. 

 

अय्यर की फिटनेस को लेकर बवाल

दरअसल बीसीसीआई ने बीते दिनों साफ साफ कह दिया था कि जब खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए ना खेल रहे हो, उस वक्‍त उन्‍हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. बीसीसीआई की चेतावनी के बाद अय्यर का कहना था कि वो फिट नहीं हैं, जबकि एनसीए फिजियो का कहना था कि वो फिट हैं. अय्यर से बोर्ड नाराज भी था, जिसके बाद उन्‍होंने मुंबई की तरफ से रणजी सेमीफाइनल खेलने का फैसला लिया. हालांकि इस वजह से उन्‍होंने अपना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवा दिया है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: केएल राहुल बाहर, जसप्रीत बुमराह की वापसी, इंग्‍लैंड के खिलाफ 5वें टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान

Hardik pandya, BCCI Central Contracts: आखिर क्‍यों BCCI ने 6 साल से टेस्‍ट से दूर हार्दिक पंड्या का कॉन्‍ट्रेक्‍ट किया रिटेन, लेकिन इशान-अय्यर को कर दिया बाहर?

बड़ी खबर : IPL के बराबर अब टेस्ट क्रिकेट खेलने में भी मिलेगी भारी भरकम रकम, जानें BCCI का नया प्लान

लोकप्रिय पोस्ट