icon

Shreyas Iyer : श्रेयस अय्यर के लिए बुरी खबर, BCCI ने कमजोरी पकड़ी, ऑस्ट्रेलिया दौरा तो दूर अब तो...

Shreyas Iyer, Test Team India : टीम इंडिया के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए क्या अब टेस्ट टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं, बीसीसीआई ने दिया बुरा संकेत.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Wed, 18 Sep 11:13 AM

Shreyas Iyer, Test Team India : टीम इंडिया के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इन दिनों टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. सात महीने बाद केएल राहुल और एक साल बाद ऋषभ पंत ने जहां वापस टीम इंडिया में जगह बनाई. वहीं रेड बॉल से दलीप ट्रॉफी खेलने वाले इंडिया-डी के कप्तान श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर सके और उन्हें अभी तक टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है. दलीप ट्रॉफी में हालांकि अय्यर बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर सके, जिससे अब शायद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी के लिए टेस्ट टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए हैं. जिससे अय्यर के ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहने पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं.  

 

बीसीसीआई अधिकारी ने बताई अय्यर की कमजोरी

 

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी का आयोजन किया. इसमें खुद को साबित करने के लिए श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया. लेकिन वह दलीप ट्रॉफी के दो मैचों की चार पारियों में सिर्फ एक बार ही 54 रन की पारी खेल सके. जबकि उनकी टीम को लगातार दो मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा. इस तरह अय्यर को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा,

 


अभी श्रेयस  अय्यर के लिए टेस्ट क्रिकेट टीम में कोई जगह नहीं है. वो किस खिलाड़ी को रिप्लेस करेगा. इसके अलावा दलीप ट्रॉफी में उसके शॉट सेलेक्शन ने भी निराश किया है. एक बार सेट हो जाने के बाद अब फ़्लैट ट्रैक पर खराब शॉट नहीं खेल सकते हैं. वह सेट थे और अचानक एक खराब शॉट खेला. आप उस मौके का अच्छे से इस्तेमाल कर सकते थे.

 


सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर चल रहे हैं अय्यर 


बीसीसीआई अधिकारी के इसी बयान से साफ़ है कि अब श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल नजर आ रही है. अय्यर इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे. लेकिन शुरुआती दो टेस्ट मैचों में वह कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. जबकि इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उनका बल्ला शांत रहा था. इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में जाने के बाद जब वह ट्रेनिंग करते नजर आए तो बीसीसीआई ने उनको टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाए रखने के चलते सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था. अय्यर भी तक भारत के लिए 14 टेस्ट मैचों में 811 रन ही बना सके हैं और उनके नाम एक शतक दर्ज है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन! जानिए कौन सा धुरंधर 7 महीने बाद कर रहा वापसी

विराट कोहली ने लिया गौतम गंभीर का सबसे धमाकेदार इंटरव्यू, कहा- सब लोगों का मसाला खत्म करने आया हूं

गौतम गंभीर ने चेन्नई टेस्ट से ठीक पहले विराट कोहली के सामने बैठकर निकाली भड़ास, कहा- तुमने मुझसे ज्यादा झगड़े किए हैं इसलिए…

लोकप्रिय पोस्ट