icon

Duleep Trophy : तिलक-प्रथम के शतको से इंडिया-ए ने 186 रन से दर्ज की जीत, श्रेयस अय्यर की टीम को मिली लगातार दूसरी हार

Duleep Trophy : दलीप ट्रॉफी सीजन 2024-25 के दूसरे राउंड के मुकाबले में एक बार फिर श्रेयस अय्यर की टीम को हार मिली और उनकी टीम 488 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी.

Duleep Trophy में मैच के दौरान आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 03:09 PM

Duleep Trophy : दलीप ट्रॉफी सीजन 2024-25 के दूसरे राउंड के मुकाबले में एक बार फिर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी को हार मिली. इंडिया-ए ने तिलक वर्मा (111 रन नाबाद) और प्रथम सिंह (122 रन) के शतकों की मदद से श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी को 488 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अय्यर की कप्तानी वाली टीम दूसरी पारी में 301 रन पर सिमट गई और उनकी टीम को 186 रन से बुरी हार मिली. अय्यर की टीम से रिकी भुई ने 113 रन की पारी से हार बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन इंडिया-ए के गेंदबाजों के आगे उनकी भी नहीं चली. जिससे इंडिया-डी को दूसरी हार मिली और मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया-ए ने दूसरे मैच में पहली जीत दर्ज की है.


301 पर सिमटी इंडिया-डी 


दलीप ट्रॉफी के तीसरे दिन के अंत तक इंडिया-डी ने एक विकेट पर 62 रन बना लिए थे. इसके बाद अंतिम दिन इंडिया-डी को जीत के लिए 426 रन और चाहिए थे. लेकिन उनके बल्लेबाज एक बार फिर से पिच पर टिक नहीं सके. कप्तान श्रेयस अय्यर दूसरी पारी में सिर्फ 41 रन ही बना सके. जबकि रिकी भुई ने 195 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के से 113 रन की पारी खेली. लेकिन टीम का बाकी कोई बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका. जिससे इंडिया-डी की दूसरी पारी 301 रन पर सिमट गई और उसे 186 रन से हार का सामना करना पड़ा. इंडिया-सी के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक चार विकेट तनुष कोटियान और तीन विकेट शम्स मुलानी ने झटके.

 


श्रेयस अय्यर की टीम को मिला था 488 रन का लक्ष्य 


वहीं मैच में इससे पहले इंडिया-ए की टीम ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंडिया-डी की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना सकी थी. जबकि तीन-तीन विकेट खलील अहमद और आकिब खान ने झटके थे. इसके बाद इंडिया-से के लिए दूसरी पारी में प्रथम सिंह ने 189 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के से 122 रन बनाए. जबकि तिलक वर्मा ने 193 गेंदों में 9 चौके से 111 रन की नाबाद पारी खेली. तभी इंडिया-ए के कप्तान मयंक अग्रवाल ने तीन विकेट के नुकसान पर 380 रन के स्कोर पर दूसरी पारी घोषित कर दी और इंडिया-डी को 488 रनों का विशाल टारगेट दिया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी के शतकवीर इशान किशन की 9 महीने बाद अब हो सकती हैं टीम इंडिया में वापसी, जानिए क्या है प्लान ?

बड़ी खबर: भारत-बांग्लादेश के बीच सीरीज से बाहर हो सकते हैं उपकप्तान शुभमन गिल, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी वजह

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

लोकप्रिय पोस्ट