icon

श्रेयस अय्यर ने अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खिलाने पर दी प्रतिक्रिया, बता दी टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग

श्रेयस अय्यर को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं ने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेलने के लिए कहा था.

श्रेयस अय्यर भारत की टी20 टीम की स्कीम से बाहर लग रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jan 09:46 PM

श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में नहीं चुना गया. लेकिन वे इस बात से न तो चिंतित हैं और न ही परेशान हैं. उनका कहना है कि उन्हें जो मैच खेलने को लिए कहा जाता वह उसे खेलते हैं और इस पर ही उनका ध्यान रहता है. श्रेयस अय्यर अभी मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेल रहे हैं. यहां उन्होंने आंध्र प्रदेश के लिए खिलाफ मुकाबले में एक पारी खेली और तेजतर्रार अंदाज में 48 रन की पारी खेली. इस दौरान आंध्र के गेंदबाजों ने उनके खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी का इस्तेमाल किया था. अय्यर अब भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

 

अय्यर ने मुंबई में टीम की जीत के बाद कहा, देखिए, मैं वर्तमान के बारे में सोचता हूं. मैंने वह मैच पूरा कर लिया है जो मुझे खेलने के लिए कहा गया था. मैं आया और मैं खेला इसलिए मैं जो कर रहा हूं उससे खुश हूं. कुछ ऐसा जो मेरे नियंत्रण में नहीं है, मैं उस पर ध्यान नहीं लगा सकता. मेरा ध्यान यहां आकर मैच जीतने पर था और आज हमने यही किया. दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं ने अय्यर को मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने का निर्देश दिया क्योंकि वह टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

 

अय्यर ने फील्डिंग पर जताया संतोष

 

आंध्र की दो पारियों में 145 से अधिक ओवर तक खेल  के दौरान अय्यर सबसे अधिक संतुष्ट अपनी फील्डिंगको लेकर थे. वे पिछले साल चोटिल होने की वजह से लंबे समय तक खेल से दूर रहे थे. उन्होंने बताया कि चोट की वजह से उन्हें लंबे समय तक फील्डिंग में दिक्कत हो रही थी. लेकिन इस मुकाबले में ऐसा नहीं हुआ.

 

अय्यर ने कहा कि वह मैच किसी भी स्थिति में हो, वह आक्रामक खेल दिखाएंगे जैसा आंध्र के खिलाफ पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए किया था. उन्होंने कहा, ‘स्थिति चाहे जो भी हो मैं आक्रामक होकर खेलने जा रहा हूं. जब नकारात्मक गेंदबाजी होती है, जब आप शुरुआत में सुरक्षित और रक्षात्मक गेंदबाजी करते हैं, तो आप रन बनाना चाहते हैं और आपको अपनी टीम को एक निश्चित बिंदु तक ले जाना होता है. यही मेरी मानसिकता थी. स्कोर की परवाह किए बिना मैं खुश था.’
 

ये भी पढ़ें

पिता इंजीनियर, मां साइंटिस्‍ट, कौन हैं युवराज सिंह के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले प्रखर, 404 रन बनाकर मचाया तहलका

गुजरात टाइटंस ने जिसके लिए बहाए 3.6 करोड़ रुपये उसने की रनवर्षा, बिना आउट हुए 28 चौके-छक्कों से ठोके 171 रन
अजिंक्य रहाणे ने जाहिर किया टीम इंडिया से बाहर होने का दुख-दर्द और पीड़ा, बोले- 100 टेस्ट...

लोकप्रिय पोस्ट