icon

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने बुची बाबू टूर्नामेंट में ये क्‍या कर दिया? भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी की कोशिश को लगा तगड़ा झटका

श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव दोनों बुची बाबू टूर्नामेंट में बल्‍ले से फ्लॉप रहे. अय्यर तो महज दो रन ही बना पाए.

श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट के मैच में सिर्फ दो रन ही बना पाए.
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Aug 04:43 PM

श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल दोनों इस वक्‍त मुंबई की तरफ से बुची बाबू टूर्नामेंट खेल रहे हैं और उनकी कोशिश इस टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करके अगले महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाले दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने पर है. अय्यर ने भारत के लिए पिछला टेस्‍ट दिसंबर 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

 

बीसीसीआई ने कहने के बावजूद श्रेयस अय्यर के घरेलू टूर्नामेंट ना खेलने पर उनसे सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट भी छीन लिया था, इतना ही नहीं उन्‍हें सभी टीमों से भी बाहर कर दिया. हालांकि गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद अय्यर की टीम इंडिया में तो वापसी हो गई और अब वो टेस्‍ट  टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के लिए अय्यर मुंबई के लिए बुची बाबू टूर्नामेंट खेल रहे हैं. 

 

नेशनल सेलेक्‍टर्स की नजर भी इस टूर्नामेंट पर हैं, मगर अय्यर उम्‍मीदों के मुताबिक टूर्नामेंट का आगाज नहीं कर पाए. TNCA XI के खिलाफ पहली पारी में वो फ्लॉप रहे. वो तीन गेंदों पर दो रन बनाकर आउट हो गए. साई किशोर ने उनका शिकार किया. मुंबई के लिए दिव्‍यांश सक्‍सेना ने फिफ्टी लगाई. इससे पहले TNCA XI 117.3 ओवर में 379 रन पर ऑलआउट हो गई थी. 

 

सूर्या भी बैट से फ्लॉप


अय्यर इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे. वो तीन मैचों की सीरीज में सिर्फ एक बार ही दोहरे आंकड़े को पार नहीं कर पाए थे. अय्यर के अलावा सूर्यकुमार यादव भी फ्लॉप रहे .फरवरी 2023 में अपने करियर का इकलौता टेस्‍ट खेलने वाले सूर्या महज 30 रन बना पाए. वहीं टीम इंडिया के बुलावे का इंतजार कर रहे सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान भी 31 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए.  
 

ये भी पढ़ें

दुनिया के पूर्व नंबर एक बल्‍लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्‍यास, कहा- मैंने तीनों फॉर्मेट को काफी गंभीरता से लिया, मगर मानसिक रूप से...

IPL 2025 : जहीर खान ने मुंबई इंडियंस से नाता तोड़ा, अब लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में संभाला ये बड़ा पद

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया के इन 8 धुरंधरों के सुर अचानक बदले, रोहित शर्मा ने भी...

लोकप्रिय पोस्ट