icon

बड़ी खबर: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ धाकड़ बल्‍लेबाज, कोहली के साथी को मिली टीम में एंट्री

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है.

बड़ी खबर: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ धाकड़ बल्‍लेबाज, कोहली के साथी को मिली टीम में एंट्री
SportsTak - Tue, 17 Jan 02:22 PM

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI) की शुरुआत होनी है. लेकिन इन सबके बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ रही है. टीम इंडिया के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रेयस को पीठ की चोट है जिसके चलते वो एक भी वनडे मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. श्रेयस अपनी रिकवरी के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर पहुंच चुके हैं. ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट बताया है. भारत को अपना पहला वनडे मुकाबला हैदराबाद में खेलना है.

 

पाटीदार की एंट्री

रजत पाटीदार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अय्यर की जगह पर टीम में रखा गया है. रजत पाटीदार विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं. रजत पाटीदार का प्रदर्शन हम आईपीएल सीजन 2022 में देख चुके हैं. पाटीदार ने इस सीजन में शतक जड़ धमाका कर दिया था. इस शतक के बाद विराट कोहली भी रजत की बल्लेबाजी से काफी ज्यादा प्रभावित हुए थे. रजत ने आईपीएल प्लेऑफ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मात्र 49 गेंद पर शतक लगाया था. इस दौरान वो आईपीएल एलिमिनेटर में सबसे तेजी से शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे.

 

 

 

श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस का प्रदर्शन 
हाल ही में खत्‍म हुई सीरीज में श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ ठीक-ठाक प्रदर्शन किया. गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में उन्‍होंने 28 रनों की पारी खेली तो कोलकाता के ईडन गार्डेंस में हुए दूसरे वनडे में भी उनके बल्‍ले से 28 रन ही निकले. इसके बाद तिरुवनंतपुरम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्‍होंने 38 रन बनाए. हालांकि तीनों मुकाबलों में श्रेयस अच्‍छी शुरुआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील नहीं कर पाए लेकिन उन्‍होंने इतना जरूर दिखाया कि वो अच्‍छी लय में नजर आ रहे हैं.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

लोकप्रिय पोस्ट