icon

BCCI की डांट-फटकार के बाद माना यह भारतीय क्रिकेटर, अब रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में खेलने उतरेगा

श्रेयस अय्यर टीम इंडिया से बाहर होने पर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने के चलते विवादों में थे.उनकी ओर से कहा गया कि वे चोटिल हैं लेकिन अब वे वापसी कर रहे हैं.

श्रेयस अय्यर (बीच में) वाइजेग टेस्ट के बाद टीम इंडिया से बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Tue, 27 Feb 05:04 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले दिनों सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने को कहा था. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह की ओर से भेजे गए लेटर में कहा गया था अगर ऐसा नहीं किया गया तो अंजाम भुगतना होगा. इसका अब असर देखने को मिला है. मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन खराब फॉर्म और इंजरी के चलते बाहर हो गए थे. इसके बाद उनके घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने को लेकर सवाल उठ रहे थे.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है, अय्यर 2 मार्च से मुंबई और तमिलनाडु के बीच होने वाले रणजी सेमीफाइनल में नज़र आएंगे. उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को मंजूरी दे दी है कि वह फिट हैं और उपलब्ध हैं. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई ने बड़ौदा को पछाड़कर अंतिम-चार में जगह बनाई. अय्यर के आने से टीम की बैटिंग काफी मजबूत होगी जो सरफराज खान के टीम इंडिया का हिस्सा बनने के बाद कमजोर हो गई थी. हालांकि मुंबई गजब का खेल दिखा रही है. उसके बॉलर भी रन बना रहे हैं.

 

अय्यर इंग्लैंड सीरीज में रहे थे नाकाम

 

अय्यर इंग्लैंड सीरीज में पहले दो टेस्ट में खेले थे और बुरी तरह से नाकाम रहे थे. वे 35, 13, 27 और 29 रन ही बना सके थे. विशाखापतनम टेस्ट के बाद वे बाहर हो गए थे. बीसीसीआई ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था तो उसमें अय्यर का नाम नहीं था. यह भी नहीं बताया गया था कि उन्हें क्यों बाहर किया गया. इससे समझा गया कि अय्यर को खराब फॉर्म के चलते निकाला गया है. अय्यर की ओर से कहा जा रहा था कि उनकी पीठ में दिक्कत है इसके चलते वह खेल नहीं पाएंगे. हालांकि विवाद तब हुआ जब बीसीसीआई मेडिकल टीम ने इस बल्लेबाज को फिट बताया. ऐसे में कहा गया कि क्या अय्यर भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने से बच रहे हैं.

 

अय्यर इंग्लैंड सीरीज से पहले मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खेले थे. आंध्र के खिलाफ मैच में उन्होंने 48 रन की पारी खेली थी.

 

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? टखने की सर्जरी के बाद करियर को लेकर उठने लगे सवाल
'टीम इंडिया से तो नरक में भी नहीं लड़ सकते', बेन स्टोक्स ने टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद दिया चौंकाने वाला बयान
IND vs ENG: तुम नहीं तो, और कौन? राहुल द्रविड़ और शुभमन गिल के बीच हुई थी काफी लंबी बातचीत, बल्लेबाज ने बताई पूरी कहानी

लोकप्रिय पोस्ट