icon

श्रेयस अय्यर 15 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहुंचे 50 के पार, तूफानी स्पीड से ठोके रन मगर शतक से चूके

श्रेयस अय्यर ने मुंबई की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024 फाइनल में 95 रन की आतिशी पारी खेली. इससे अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम मजबूत हो गई.

श्रेयस अय्यर खराब फॉर्म के चलते भारत की टेस्ट टीम से बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Tue, 12 Mar 03:51 PM

Shreyas Iyer Score: श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के जरिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फॉर्म में वापसी की. मुंबई की ओर से खेलते हुए उन्होंने विदर्भ के खिलाफ मुकाबले के तीसरे दिन 95 रन की पारी खेली. श्रेयस ने तेजी से रन जुटाए और बढ़िया स्ट्राइक के साथ बैटिंग की. उनकी पारी में 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. उन्होंने मुशीर खान के साथ चौथे विकेट के लिए 168 रन की साझेदारी करते हुए मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. श्रेयस अय्यर इस पारी से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में फ्लॉप साबित हो रहे थे.

 

श्रेयस पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे. उन्होंने आते ही टुकुर-टुकुर अंदाज के बजाए तेजी से रन जुटाने पर ध्यान दिया. श्रेयस ने 62 गेंद में फिफ्टी पूरी की जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 30वां अर्धशतक रहा. यह दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनकी पहली फिफ्टी रही. तब उन्होंने 87 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से वे इस फॉर्मेट में रनों के लिए जूझ रहे थे. श्रेयस के साथ ही मुशीर ने भी जबरदस्त फॉर्म जारी रखते हुए तीन मैचों में दूसरी बार शतक लगाया.

 

 

श्रेयस ने रणजी फाइनल में बनाए रन

 

श्रेयस तेजी से शतक के करीब पहुंच गए लेकिन 95 के स्कोर पर आदित्य ठाकरे के शिकार बन गए. उन्होंने 111 गेंद का सामना करते हुए 85.58 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. इस मुकाबले से पहले वर्तमान रणजी सीजन में श्रेयस ने दो मैच खेले थे लेकिन वहां रन नहीं आए. वे तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल में तीन रन बना सके थे तो आंध्र के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मैच में उनके नाम 48 रन थे. विदर्भ के खिलाफ ही पहली पारी में वे सात रन बना सके थे.

 

 

खराब फॉर्म की वजह से वह हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे. श्रेयस का दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद से टेस्ट क्रिकेट में 35 रन सर्वोच्च स्कोर रहा था.

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: ऋषभ पंत IPL 2024 के लिए फिट घोषित, दो गेंदबाज बाहर, बीसीसीआई ने जारी किया तीन प्‍लेयर्स का मेडिकल अपडेट
IPL Most Sixes: गेंद के धागे खोलने वाले आईपीएल इतिहास के 16 सिक्‍सर किंग, यहां देखें पूरी लिस्‍ट
भारतीय स्‍टार ने जीता ICC Player of the Month का अवॉर्ड तो खुशी से झूमा BCCI, 1.10 सेकेंड का खास सेलिब्रेशन हुआ Viral

लोकप्रिय पोस्ट