icon

KKR vs RR : राजस्थान के खिलाफ हार के बाद श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना, केकेआर को इस भारी गलती की मिली कड़ी सजा

KKR vs RR, Shreyas Iyer Penalty : आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के सामने हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना.

KKR vs RR मैच के दौरान संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Wed, 17 Apr 04:43 PM

KKR vs RR, Shreyas Iyer Penalty : आईपीएल 2024 सीजन के 31वें मैच में 223 रन बनाने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स को जहां हार का सामना करना पड़ा. वहीं मैच के बाद अब केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को टीम की एक भारी गलती के लिए कड़ी सजा भी मिली है. इसके अंतर्गत बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

 

श्रेयस अय्यर से क्या हुई गलती ?


दरअसल, 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर के गेंदबाज तय समय सीमा के अंदर अपने ओवर समाप्त नहीं कर सके. जिससे आईपीएल की प्रेस रिलीज के मुताबिक़ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर स्लो ओवर रेट के तहत 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस अपराध को केकेआर के कप्तान अय्यर ने स्वीकार भी कर लिया है. हालांकि आईपीएल आचार संहिता के अनुसार उनकी टीम का इस सीजन पहला स्लो ओवर रेट था. इसलिए सिर्फ कप्तान पर 12 लाख का जुर्माना लगाया है. जबकि अगर दोबारा केकेआर से यही गलती होती है तो फिर उनके कप्तान पर 24 लाख जबकि बाकी टीम के खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

 

जोस बटलर के शतक से जीती राजस्थान 


इस स्लो ओवर रेट के तहत केकेआर की टीम एक ओवर पीछे रही और उसे राजस्थान रॉयल्स के सामने आखिरी ओवर में सिर्फ चार फील्डर ही बाहर रखने को मिले. जबकि सामान्य हालातों में टीम पांच खिलाड़ी मैदान में बाहर की तरफ रख सकती है. इसका खामियाजा भी केकेआर को भुगतना पड़ा और राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के से खेली गई 107 रनों की नाबाद पारी से रिकॉर्ड 224 रनों के चेज को अपने नाम कर डाला. राजस्थान ने 8 विकेट पर 224 रन बनाते हुए केकेआर को आखिरी बॉल पर दो विकेट से हराया.

 

ये भी पढ़ें :- 

रिंकू सिंह IPL 2024 में क्यों नहीं कर रहे फील्डिंग, RR से हार के बाद खोला राज, कम बैटिंग मिलने पर भी जाहिर किया दर्द

IPL 2024: हर कोई हमसे डरता है, टीमों को मैदान पर आने से पहले ही...SRH के ड्रेसिंग रूम में पैट कमिंस की हुंकार
IPL 2024: गौतम गंभीर को चुभ रही है राजस्थान के खिलाफ मिली हार, IPL की गेंद बदलने की कर डाली मांग

लोकप्रिय पोस्ट