icon

Shreyas Iyer को अब गौतम गंभीर भी नहीं बचा पाएंगे! लगातार दूसरी पारी में जीरो पर आउट, टेस्ट टीम का सपना खत्म!

श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी 2024 में खेल रहे हैं और इंडिया डी टीम के कप्तान हैं. लेकिन यहां पर वे रनों की कमी से जूझ रहे हैं. दो मैच में लगातार दो बार जीरो पर आउट हो गए.

श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी के लिए खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 19 Sep 03:48 PM

श्रेयस अय्यर भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं और अभी जिस तरह का उनका खेल चल रहा है उसे देखते हुए लगता नहीं कि बुलावा आएगा. वे दलीप ट्रॉफी 2024 में खेल रहे हैं और इंडिया डी टीम के कप्तान हैं. लेकिन यहां पर लगातार दूसरे मैच में वे खाता खोले बिना आउट हो गए. अनंतपुर में इंडिया बी के खिलाफ मुकाबले में श्रेयस अय्यर पांच गेंद का सामना कर सके और राहुल चाहर का शिकार बन गए. इससे पहले पिछले मुकाबले में वे इंडिया ए के खिलाफ जीरो पर आउट हुए थे. तब उन्होंने सात गेंद खेली थी और खलील अहमद ने उन्हें आउट किया था.

 

श्रेयस का यह दलीप ट्रॉफी में तीसरा मुकाबला है और वे अभी तक बड़े रनों के सूखे का सामना कर रहे हैं. इंडिया सी के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 9 और 54 रन की पारियां खेली थी. दूसरे मैच में इंडिया ए के सामने जीरो के बाद वे 41 रन बना पाए. अब तीसरे मैच की पहली पारी में भी उनका खाता नहीं खुला. इस टूर्नामेंट में श्रेयस तीन बार तेज गेंदबाजों के शिकार बने हैं और दो बार उन्हें स्पिनर्स ने आउट किया है.

 

श्रेयस इंग्लैंड सीरीज में टीम इंडिया से गए थे बाहर

 

श्रेयस फरवरी 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के बाद टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. उस सीरीज में वे रनों की समस्या से जूझ रहे थे. इसके बाद उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा गया था. वे मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में खेले थे. लेकिन दलीप ट्रॉफी में नाकामी ने उनके टेस्ट टीम में आने की उम्मीदों को तगड़ी चोट पहुंचाई है.

 

श्रेयस की टेस्ट टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

 

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट के बाद घर पर ही न्यूजीलैंड से तीन और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट खेलने हैं. अभी के प्रदर्शन के आधार पर श्रेयस का सेलेक्शन मुश्किल है. टीम इंडिया के पास बैटिंग रिजर्व में सरफराज खान, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल जैसे नाम बचे हैं. टीम इंडिया के वर्तमान मुख्य कोच गौतम गंभीर और श्रेयस दोनों आईपीएल में साथ काम कर चुके हैं. लेकिन अभी की फॉर्म के चलते गंभीर भी मुंबई से आने वाले इस बल्लेबाज का सपोर्ट नहीं कर पाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें

आरपी सिंह के बेटे ने इंग्लैंड की इस टीम के लिए किया डेब्यू, अब ओपनिंग करते हुए खेली इतने रनों की पारी

IND vs BAN, Virat Kohli : विराट कोहली को सिर्फ 6 रन में हसन महमूद ने कैसे भेजा पवेलियन, पुरानी कमजोरी हुई उजागर, देखें Video

IND vs BAN : रोहित शर्मा का पिछले 9 सालों से बांग्लादेश के सामने फ्लॉप शो जारी, नहीं जड़ सके फिफ्टी, घटिया रिकॉर्ड आया सामने

लोकप्रिय पोस्ट