icon

KKR vs RR: श्रेयस अय्यर आखिरी गेंद पर राजस्थान से हारकर हुए रुआंसे, टूटे दिल से बोले- सोचा नहीं था कि...

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के बाद इमोशनल हो गए. उन्होंने कहा कि समझ नहीं आया मैच कहां और कैसे हाथ से निकल गया.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर आईपीएल 2024 में दूसरा मैच हारी है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 17 Apr 12:25 AM

राजस्थान रॉयल्स ने जॉस बटलर के धमाकेदार शतक के बूते कोलकाता नाइट राइडर्स के जबड़ों से जीत छीन ली. 223 रनों का पीछा करते हुए उसने आखिरी गेंद पर दो विकेट से जीत दर्ज की. इस नतीजे ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का दिल तोड़ दिया. उन्हें समझ ही नहीं आया कि गलती कहां पर हुई और कैसे मैच उनकी पकड़ से बाहर चला गया. राजस्थान की बैटिंग के दौरान 14वें ओवर तक कोलकाता का पलड़ा भारी था. लेकिन आखिरी छह ओवर में बटलर और रॉवमैन पॉवेल ने धुंआधार खेल दिखाते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर धूम मचा दी.

 

अय्यर ने मैच गंवाने के बाद कहा कि उन्हें कड़वा घूंट पीना पड़ा है. भावनाओं का जबरदस्त उतार-चढ़ाव रहा. सोचा नहीं था कि इस स्थिति में आ जाएंगे. यही खेल है. रॉवमैन पॉवेल जोरदार तरीके से शॉट लगा रहे थे. जो कुछ हुआ उसे समझाना बहुत मुश्किल है. इसे झेलना होगा और आगे बढ़ना पड़ेगा. उस समय जरूरी था कि सबसे अच्छी बॉलिंग कराई जाए. थोड़ी सी भी ढील और गेंद मैदान के बाहर जाएगी. बस अच्छी बात यह अभी हो गया. खुद के अंदर झांकने की जरूरत है और मजबूती से वापसी करनी है.

 

राजस्थान ने कैसे पलटी हारी हुई बाजी

 

राजस्थान का स्कोर 14 ओवर के बाद छह विकेट पर 128 रन था. तब उसे जीत के लिए 36 गेंद में 96 रन चाहिए थे और केवल चार विकेट बचे थे. इसके बाद बटलर और पॉवेल ने पलटवार किया. राजस्थान ने आखिरी छह ओवर में 17, 17, 16, 18, 19 और नौ रन बनाते हुए यादगार जीत दर्ज की. अय्यर ने आखिरी ओवर वरुण चक्रवर्ती से कराए जाने के सवाल पर कहा कि बटलर सफाई से बड़े शॉट लगा रहे थे. ऐसे में सोचा कि पेस कम की जाए तो वरुण को गेंद दी. लेकिन उनकी गेंदों पर बड़े शॉट गया. यह काफी मुश्किल मैच रहा. दो-तीन दिन में गलतियों से सीखकर वापसी करनी होगी.

 

राजस्थान की सात मैचों में यह छठी जीत रही. वह 12 अंक लेकर मजबूती से पहले पायदान पर जमा हुआ है. कोलकाता हार के बाद भी दूसरे नंबर पर है. उसके छह मैचों से आठ अंक है लेकिन बेहतर रनरेट के चलते वह सीएसके और हैदराबाद से आगे है.

 

ये भी पढे़ं

सुनील नरेन ने 35 की उम्र और 503 मैच बाद ठोका पहला T20 शतक, कोहली-रोहित से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन उड़ाकर मचाया तहलका
Avesh Khan Catch: आवेश खान ने एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच फिर संजू सैमसन का उड़ाया मजाक, ग्लव लेकर मनाया जश्न, देखिए Video

IPL 2024: 6 में से 4 हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की अब इस सुपर स्टार की चोट ने बढ़ाई मुश्किलें, ठीक होने की दुआ कर रही टीम

लोकप्रिय पोस्ट