icon

बड़ी खबर: श्रेयस अय्यर और इशान किशन से छिना Central Contract, बीसीसीआई की बात ना मानना पड़ा भारी

श्रेयस अय्यर और इशान किशन को बीसीसीआई की बात ना मानना भारी पड़ गया. दोनों को बड़ा नुकसान हो गया है. दोनों से सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट छिन गया है

श्रेयस अय्यर और इशान किशन सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Feb 06:08 PM

Shreyas Iyer-Ishan Kishan:  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और इशान किशन (Ishan Kishan) को बीसीसीआई की बात ना मानना भारी पड़ गया. दोनों से सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट छिन गया है. बोर्ड ने दोनों प्‍लेयर्स को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्‍ट से बाहर कर दिया है. बीसीसीआई ने बुधवार को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट 2023-24 का ऐलान किया. बोर्ड ने 30 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रेक्ट दिया है. जिन्‍हें चार कैटेगरी में बांटा गया है. इशान किशन और श्रेयस अय्यर को किसी भी कैटेगरी में नहीं रखा गया है. जबकि पिछले कॉन्‍ट्रेक्‍ट में अय्यर बी कैटेगरी और इशान किशन सी कैटेगरी में थे. 


प्‍लेयर्स को 1 अक्टूबर 2023 से 30 सितंबर 2024 की अवधि के लिए कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है. बीसीसीआई के अनुसार इस अवधि में कम से कम तीन टेस्ट या आठ वनडे या 10 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले खिलाड़ी वे स्वत ही ग्रेड सी में शामिल होंगे. अय्यर और इशान को कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर किए जाने पर बोर्ड ने कहा कि एनुअल कॉन्‍ट्रेक्‍ट में दोनों के नाम पर विचार नहीं किया गया. दरअसल बीते कुछ दिनों से ऐसी खबरें आ रही थी कि बोर्ड इशान किशन और श्रेयस अय्यर से नाराज है. 

 

जय शाह ने कहा था अंजाम बुरा होगा

कुछ दिन पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चेतावनी देते हुए कहा था कि टीम इंडिया के लिए खेलने की ख्‍वाहिश  रखने वाले प्‍लेयर्स को घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है और ऐसा ना करने पर अंजाम बुरा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जय शाह ने कुछ कॉन्‍ट्रेक्‍ट प्‍लेयर्स को लेटर लिखकर भी चेतावनी दी थी. उनकी चेतावनी के बावजूद इशान किशन और अय्यर अपनी अपनी टीमों की तरफ से रणजी ट्रॉफी नहीं खेले थे, जिसका नुकसान अब उन्‍हें कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवाकर भुगतना पड़ा.

 

आईपीएल की तैयारियों में बिजी हैं इशान

हालांकि अय्यर ने अब मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने का फैसला किया है. वहीं दूसरी तरफ इशान आईपीएल की तैयारियों को देखते हुए इस समय डीवाई पाटिल टी20 कप में बिजी हैं. इशान मानसिक थकान का हवाला देकर साउथ अफ्रीका दौरे से लौट आए थे, तब से ही वो भारतीय क्रिकेट टीम से दूर हैं.

 

ये भी पढ़ें-

BCCI Central Contract का ऐलान, 30 खिलाड़ियों को मिला करोड़ों का कॉन्ट्रेक्ट, ये दिग्गज बाहर

ICC Test Rankings: भारत को रांची टेस्ट में जीत दिलाने वाले ध्रुव जुरेल ने टेस्ट रैंकिंग्स में लगाई सबसे बड़ी छलांग, अंग्रेज बल्लेबाज के साथ पहली बार हुआ ऐसा
हार्दिक पंड्या पर IPL 2024 से पहले बड़ी अपडेट, 10वें नंबर पर बैटिंग के बाद टीम से बाहर

लोकप्रिय पोस्ट