icon

IND A vs ENG A: आखिरी 2 गेंदों पर इंग्‍लैंड को चाहिए थे महज 4 रन, कोहली की जबरा फैन ने मुंह से छीन ली जीत

भारत ए ने इंग्‍लैंड ए को तीन रन से हरा दिया. भारत की इस जीत की स्‍टार श्रेयांका पाटिल रहीं, जिन्‍होंने आखिरी ओवर की शुरुआती 2 गेंदों पर 6 रन लुटाने के बावजूद भारत को जीत दिला दी

श्रेयांका पाटिल ने छीनी इंग्‍लैंड से जीत
authorकिरण सिंह
Thu, 30 Nov 08:26 AM

विराट कोहली (Virat Kohli) की जबरा फैन ने इंग्‍लैंड के मुंह से जीत छीन ली. भारत ए और इंग्‍लैंड ए की महिला टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में आमने सामने थी. इस मुकाबले  को जीतने के लिए इंग्‍लैंड को आखिरी दो गेंदों पर महज 4 रन की जरूरत थी, मगर कोहली से प्रेरित होकर क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने वाली श्रेयांका पाटिल (shreyanka patil) ने इंग्लिश टीम को जीतने नहीं दिया. उन्‍होंने इंग्‍लैंड को आसान नजर आ रही जीत से बहुत दूर कर दिया. वानखेड़े के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए. 135 रन के जवाब में इंग्लिश टीम 8 विकेट पर 131 रन ही बना पाई और 3 रन से मुकाबला गंवा दिया. 


भारतीय खेमे में दिशा कसात ने सबसे ज्‍यादा 25 रन बनाए. उनके अलावा दिनेश वृंदा और दिव्‍या ने 22-22 रन बनाए. जबकि  श्रेयांका पाटिल 5 रन पर नाबाद रहीं. 135 रन के टारगेट के जवाब में उतरी इंग्लिश टीम ने हॉली की 52 रन और सेरेन के 31 रन की पारी की बदौलत 19 ओवर तक 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए थे. यानी आखिरी ओवर में इंग्‍लैंड को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. आखिरी ओवर के लिए अटैक पर पाटिल आईं और पहली ही गेंद उन्‍होंने वाइड फेंक दी, जिससे इंग्‍लैंड को 5 रन का फायदा हुआ. 

 

आखिरी ओवर का रोमांच

 

वाइड गेंद पर हुए इस 5 रन के फायदे में इंग्‍लैंड का काम काफी आसान हो गया था. इसके बाद उन्‍होंने नो बॉल फेंक दी. यानी पहली गेंद पर ही पाटिल ने 6 रन दे दिए थे. अब इंग्‍लैंड को जीत के लिए 5 गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी. अगली 3 गेंदों पर डीन और मैकडोनॉल्‍ड ने सिंगल से 3 रन जोड़े. आखिरी 2 गेंदों पर इंग्‍लैंड को बस 4 रन की जरूरत थी. इंग्‍लैंड की जीत नजर आने लगी थी, मगर ओवर की 5वीं गेंद पर पाटिल ने मैकडोनॉल्‍ड का शिकार कर लिया. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने फाइलर को रन आउट कर दिया और पाटिल ने ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर अपनी गलती को सुधारते हुए टीम को जीत दिला दी. 

 

ये भी पढ़ें :- 
वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद राहुल द्रविड़ अब कितने दिन तक टीम इंडिया के बने रहेंगे कोच? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव

IPL में राजस्थान से लखनऊ जाने वाले खिलाड़ी का गरजा बल्ला, 5 छक्के से 93 रन ठोक टीम को दिलाई धमाकेदार जीत

लोकप्रिय पोस्ट