icon

क्रिस गेल का महारिकॉर्ड तोड़ने को 41 की उम्र में खेल रहा यह पाकिस्तानी, देश की टीम के लिए कही चौंकाने वाली बात

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 287 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेले हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 शतकों से 12 हजार के आसपास रन हैं.

शोएब मलिक पाकिस्तान के आला दर्जे के ऑलराउंडर्स में शामिल होते हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 13 Nov 07:10 PM

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक 41 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान नहीं किया है और दुनियाभर की टी20 लीग्स का हिस्सा बन रहे हैं. शोएब मलिक एक खास मकसद से अभी भी क्रिकेट मैदान में उतर रहे हैं और उनके निशाने पर वेस्ट इंडीज के विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल का एक बड़ा रिकॉर्ड है जिसे वह अपने नाम करना चाहते हैं. उनका कहना है कि वह पाकिस्तान की ओर से 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेलने के मकसद से नहीं खेल रहे. शोएब 2015 में टेस्ट और 2019 वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

 

13 नवंबर को पाकिस्तान की 2009 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्यों का एक कार्यक्रम में स्वागत किया गया. इस इवेंट से इतर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'क्रिकेट खेल रहा हूं और बड़े शौक से खेल रहा हूं. मेरा गोल है कि मैं क्रिस गेल के टी20 में जो रन हैं उसके आसपास हूं. 2000 के करीब रन चाहिए ताकि सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड मेरे नाम हो. मुझे कभी शारीरिक फिटनेस की कोई दिक्कत नहीं हुई और अभी भी ऐसा नहीं है. क्रिकेट को मैं अभी भी एन्जॉय करता हूं इसलिए खेलता हूं और खेल सकता हूं.' गेल के नाम टी20 क्रिकेट में 14562 रन हैं वहीं मलिक अभी तक 12688 रन बना चुके हैं. वे दूसरे नंबर पर हैं. 

 

 

पाकिस्तान की तरफ से खेलने पर क्या बोले मलिक

 

शोएब से इस दौरान पाकिस्तान की ओर से टी20 इंटरनेशनल खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं इसलिए नहीं खेल रहा हूं क्योंकि मुझे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना है. अगर वे मुझे चाहते हैं तो फिर उन्हें स्पष्ट करना होगा. अगर मुझसे बात की जाएगी और कहा जाएगा तो मैं निश्चित रूप से इस पर विचार करूंगा.'

 

कमाल के ऑलराउंडर रहे हैं शोएब मलिक

 

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 287 वनडे और 124 टी20 मुकाबले खेले हैं. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 शतकों से 12 हजार के आसपास रन हैं. साथ ही उन्होंने 218 विकेट भी चटकाए हैं. वे पाकिस्तान की तरफ से आखिरी बार नवंबर 2021 में बांग्लादेश दौरे पर खेले थे. इस तरह दो साल वे पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ सेमीफाइनल के अंपायर्स का ऐलान, 4 साल पहले टीम इंडिया की हार देखने वाला रहेगा शामिल, जानिए पूरी डिटेल्स

6 गेंद में 6 विकेट! ऑस्ट्रेलियन बॉलर ने फेंका हैरतअंगेज आखिरी ओवर, विरोधी टीम के जबड़े से छीन ली जीत
'विरोधी टीम के सभी पांच गेंदबाजों को ये मारता है', इस भारतीय बल्लेबाज के फैन बने वसीम अकरम और शोएब मलिक

लोकप्रिय पोस्ट