icon

'अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहता', 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने संन्यास का दिया संकेत!

Shoaib Malik Retirement : पाकिस्तान के लिए कई सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले 42 वर्षीय शोएब मलिक ने अब पाकिस्तान के लिए खेलने से किया इनकार.

बाबर आजम, रिजवान और शोएब मलिक
authorShubham Pandey
Thu, 25 Jul 09:32 PM

Shoaib Malik Retirement : पाकिस्तान के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और अमेरिका से हारकर बाहर होने के बाद शोएब मलिक ने फिर से अपने देश के लिए खेलने की इच्छा जताई थी. मलिक ने जून में जब पाकिस्तान की टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. उसके बाद कहा था कि वह पाकिस्तान के लिए अगले साल 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अगर बोर्ड चाहे तो वापस आ सकते हैं. लेकिन अब मलिक ने पूरी तरह से साफ़ कर दिया है कि वह पाकिस्तान के लिए आगे क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने पूरी तरह से क्रिकेट छोड़ने पर भी इनकार कर दिया.


चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मलिक ने खुद को बताया था उपलब्ध 


42 साल के हो चुके शोएब मलिक की बात करें तो साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. लेकिन वह टी20 फॉर्मेट के लिए पूरी तरह से तैयार थे. मगर मलिक को बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जगह नहीं मिली थी. जबकि मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने संन्यास के बाद यू-टर्न लेकर टीम में जगह बनाई थी. इस वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन के बाद ही मलिक ने खुद को पीएनएन न्यूज़ से बातचीत के दौरान 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध बताया था.


शोएब मलिक ने क्या कहा ?

 

शोएब मलिक ने अब पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से मना करते हुए क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कहा,

 

पाकिस्तान के लिए मैं काफी साल खेल चुका हूं और अब मैं काफी खुश और संतुष्ट हूं. मेरी अब कोई दिलचस्पी नहीं है कि मैं फिर से पाकिस्तान के लिए खेलूं. दो फॉर्मेट से मैं पहले ही संन्यास ले चुका हूं. अभी एक फॉर्मेट बचा हुआ है. मैं विदेशों में टी20 लीग्स खेलता रहता हूं और जहां मौका मिलता है गेम को एंजॉय करता हूं. लेकिन मैंने पहले भी कहा कि अब जब मैं रिटायरमेंट लूंगा तो वह हर टाइप के क्रिकेट से संन्यास होगा. हां, इतना जरूर है कि राष्ट्रीय टीम से खेलने की दिलचस्पी समाप्त हो चुकी है.  


 

 

शोएब मलिक का करियर 


42 साल के शोएब मलिक की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए साल 1999 में डेब्यू किया था. जबकि पाकिस्तान के लिए पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2021 में खेला था. इसके बाद से मलिक टीम में वापस जगह नहीं बना सके हैं. उनके नाम पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट मैचों में 1898 रन और 32 विकेट, जबकि 287 वनडे में 7534 रन और 158 विकेट शामिल हैं. इसके अलावा 124 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मलिक ने 2435 रन बनाए जबकि 28 विकेट भी झटके हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024 : महिलाओं के बाद पुरुष तीरंदाजों का धमाल, तीसरे स्थान के साथ क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

गौतम गंभीर पर बुरी तरह भड़का दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, कहा- पहले तो विराट और रोहित के बारे में ये बातें बोलते थे, और अब यू-टर्न ले लिया

रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा जुबानी हमला, भारत के दिग्गज ओपनर ने कहा-वो मैदान पर बेहोश हो जाएंगे, देखें वायरल बयान का वीडियो 

लोकप्रिय पोस्ट