icon

IND vs ENG : शोएब बशीर का वायरल वीडियो देख बेन स्टोक्स हुए थे हैरान! अब बताया कैसे 20 साल के गेंदबाज को भारत लाने का बनाया था प्लान

IND vs ENG, Shoaib Bashir : विशाखापत्तनम के मैदान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में पहली बार शोएब बशीर को शामिल किया.

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान शोएब बशीर और बेन स्टोक्स
authorShubham Pandey
Thu, 01 Feb 04:57 PM

IND vs ENG, Shoaib Bashir : भारत के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर डाला. इंग्लैंड के लिए दूसरे टेस्ट मैच से जैक लीच चोट के चलते बाहर हो गए. ऐसे में उनकी जगह इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 20 साल के युवा ऑफ ब्रेक स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को टीम में शामिल किया है. जो इंग्लैंड के लिए अब अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलते नजर आएंगे. इस तरह इंग्लैंड के काउंटी सीजन में अभी तक सिर्फ 6 फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले बशीर को स्टोक्स ने भारत लाने का प्लान कैसे बनाया, इसको लेकर बड़ा खुलासा कर डाला.

 

शोएब बशीर का वीडियो हुआ था वायरल  


बेन स्टोक्स ने डेलीमेलडॉटकोडॉटयूके से बातचीत के दौरान कहा कि इंग्लैंड के काउंटी सीजन के दौरान मैंने ट्विटर पर उसकी गेंदबाजी का एक वीडियो क्लिप देखा. जिसे देखकर मैं काफी प्रभावित हुआ. इस क्लिप में वह सर एलिस्टेयर कुक को गेंदबाजी कर रहे थे. तभी मैंने बशीर के वीडियो को मेरे, ब्रेंडन मैक्कलम और रॉब की के व्हाट्सएप्प ग्रुप पर भेजा. जिस पर हम हमेशा काम से जुड़ी चीजों के लेकर चर्चा करते रहते हैं. मैंने वीडियो भेजते हुए कहा कि इस क्लिप को देखिये ये हमारे लिए भारत दौरे पर काम आ सकता है. वहीं से बशीर को लेकर फिर हमने प्लान बनाना शुरू किया.

 

सिर्फ 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले बशीर 


सोमरसेट के लिए बशीर अभी तक रेड बॉल से सिर्फ छह फर्स्ट क्लास मैच ही खेल सकते हैं. जिसमें उनके नाम 10 विकेट दर्ज हैं. लेकिन 20 साल का ये ऑफ ब्रेक गेंदबाज वीजा विवाद के बाद डेब्यू को तयार है. वीजा संबंधी समस्या के चलते बशीर इंग्लैंड टीम के साथ भारत नहीं आ सके थे. यही कारण था कि वह पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी बशीर के टीम के साथ भारत नहीं आने पर नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन जैसे ही बशीर बाद में पहुंचे तो उनका स्वागत भी किया.

 

स्टोक्स को नेट सेशन में बशीर ने किया आउट 


बशीर बीते रविवार यानि 28 जनवरी को भारत पहुंचे और इंग्लैंड की टीम के सभी साथियों ने उनका ड्रेसिंग रूम में जबरदस्त स्वागत किया. अब वह इंग्लैंड टीम के साथ विशाखापत्तनम के मैदान में जमकर तैयारी कर रहे हैं. जिसमें इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को नेट सेशन में आउट करके उनका भरोसा भी जीता. इस पर स्टोक्स ने कहा कि बशीर ने उन्हें भारत में ही नहीं बल्कि अबूधाबी में लगने वाले कैंप पर भी वह कई बार मुझे आउट कर चुके हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड की टीमें विशाखापत्तनम के मैदान पर खेल चुकी है एक टेस्ट, जो दो वजह के लिए किया जाता है याद

IND vs ENG: रोहित शर्मा जिस मैदान पर पहली बार टेस्ट ओपनर बने, वहीं होगा उनका सबसे बड़ा इम्तिहान

IND vs ENG: जैक लीच के दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने पर बेन स्‍टोक्‍स का अजीब बयान, बोले- ये हमारे लिए बड़े शर्म की बात

लोकप्रिय पोस्ट