icon

बड़ी खबर : शोएब बशीर को मिला वीजा, लंबे विवाद के बाद अब भारत आएगा पाकिस्तानी मूल का खिलाड़ी

Shoaib Bashir Granted visa: पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश खिलाड़ी शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को टेस्ट सीरीज (India vs England) के लिए भारत आने का वीजा मिल गया है.

शोएब बशीर
authorShubham Pandey
Wed, 24 Jan 06:46 PM

Shoaib Bashir Granted visa: भारत दौरे पर (India vs England) वीजा विवाद के चलते बीच रास्ते अबूधाबी से घर वापस लौटने वाले शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को अब वीजा मिल गया है. वह जल्द से जल्द अब फ्लाइट पकड़कर भारत के लिए रवाना होंगे. जिससे इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का वह हिस्सा बन सके. इसकी जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी दे डाली है. हालांकि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से शुरू होगा, जिसमें बशीर चाहकर भी नहीं खेल सकेंगे. 

 

 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शोएब बशीर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके वीजा को अनुमति मिल गई है. वह इस सप्ताह ही इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ जाएंगे. हमें ख़ुशी है कि ये मामला सुलझा लिया गया है. 

 

 

अबूधाबी से वापस लौट गए थे बशीर 

 

शोएब बशीर के बारे में बात करें तो वह भारत आने से पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ अबूधाबी में ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा थे. लेकिन इसके बाद वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ भारत नहीं आ सके और उन्हें वीजा संबंधित समस्या के चलते अपने देश इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा. इसके बाद से पाकिस्तानी मूल के बशीर के वीजा मामले को लेकर माहौल काफी गरम हो चला था. इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल पाकिस्तानी मूल के अन्य सदस्य रेहान अहमद को वीजा मिला लेकिन जब बशीर को नहीं मिला तो चारों तरफ से सवाल उठने लगे. हालांकि बशीर के वीजा मामले को जल्द ही सुलझाया गया और अब उन्हें भारत आने का ग्रीन सिग्नल मिल चुका है. 

 

बशीर करेंगे डेब्यू 


बशीर इंग्लैंड के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और 20 साल के युवा ऑफ़ स्पिनर का ये पहला भारत दौरा है. जिसमें वह इंग्लैंड के लिए अब टेस्ट डेब्यू करके उसे यादगार बनाना चाहेंगे. बशीर अभी तक इंग्लैंड के घरेलू फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ 6 मैच ही खेले हैं. जिसमें उनके नाम 10 विकेट दर्ज हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma Press Conference : विराट कोहली के टेस्ट से हटने पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- यंग खिलाड़ियों को मौका कब मिलेगा?

IND vs ENG: भारत को हराने के लिए इंग्लैंड ने किया मजबूत प्लेइंग 11 का ऐलान, पहली बार इस स्पिनर को मिली जगह, 5वें नंबर पर खेलेगा सबसे घातक बल्लेबाज

IND vs ENG: रोहित शर्मा का शोएब बशीर पर जवाब सुन लगे खूब ठहाके, कहा-मुझे दुख तो है लेकिन मैं ऑफिस में बैठकर वीजा नहीं देता

लोकप्रिय पोस्ट