icon

गौतम गंभीर की ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन में तीन पाकिस्‍तानी दिग्‍गज, टीम इंडिया के हेड कोच ने भारतीय खिलाड़ियों को छोड़कर चुने 11 स्‍टार

गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन चुनी. जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के तीन-तीन खिलाड़ी शामिल हैं.

गौतम गंभीर की ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन में मोर्ने मॉर्केल भी शामिल
authorकिरण सिंह
Wed, 21 Aug 09:43 AM

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्‍ड इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के तीन-तीन दिग्‍गज, साउथ अफ्रीका के दो दिग्‍गजों  को शामिल किया. गंभीर की वर्ल्‍ड इलेवन में वेस्‍टइंडीज, श्रीलंका और इंग्‍लैंड के एक-एक खिलाड़ी है. उनकी वर्ल्‍ड इलेवन में कोई भारतीय नहीं है, क्‍योंकि उन्‍होंने उन खिलाड़ियों की वर्ल्‍ड इलेवन चुनी है, जिनके खिलाफ वो खेले हैं.


स्‍पोर्ट्सकीड़ा के अनुसार गंभीर ने अपनी वर्ल्‍ड इलेवन में पाकिस्तान के इंजमाम उल हक, अब्‍दुल रज्‍जाक और शोएब अख्‍तर को शामिल किया है. जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट, 

मैथ्‍यू हेडन और एंड्रयू साइमंड्स को भी जगह दी. गंभीर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स और तेज गेंदबाज मोर्ने मॉर्केल को भी शामिल किया. मॉर्केल को हाल में टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच नियुक्‍त किया गया है. जो बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से टीम इंडिया से जुड़ेंगे. 

 

इस टीम का एक भी खिलाड़ी नहीं

 

एक चर्चा में गंभीर से उन 11 बेस्‍ट प्‍लेयर के नाम पूछे गए, जिनके खिलाफ वो खेले. इसके जवाब में गंभीर ने सबसे पहला नाम विकेटकीपर बल्‍लेबाज गिल‍िक्रिस्‍ट का लिया. उसके बाद हेडन, डिविलियर्स, ब्रायन लारा, साइमंड्स, इंजमाम, रज्‍जाक, मुथैया मुरलीधरन, शोएब अख्‍तर, मॉर्केल और एंड्रयू फ्लिंटॉफ का नाम लिया. टीम इंडिया के होड कोच गंभीर की इलेवन में न्‍यूजीलैंड का कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया. 

 

गौतम गंभीर की ऑल टाइम वर्ल्ड XI:


एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया), मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), एंड्रयू साइमंड्स (ऑस्ट्रेलिया), इंजमाम उल हक (पाकिस्तान), अब्दुल रज्जाक (पाकिस्तान), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), शोएब अख्तर (पाकिस्तान), मोर्ने मोर्कल (साउथ अफ्रीका), एंड्रयू फ्लिंटॉफ (इंग्लैंड).

 

ये भी पढ़ें:

Explained: भारत-पाकिस्‍तान के बीच 18 साल बाद टेस्‍ट मैच! कैसे IND vs PAK हो सकता है WTC फाइनल?

Shpageeza Cricket League: 3 चौके, छह छक्‍के, राशिद खान ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, फिर भी 26 रन से हारी टीम

रोहित-हार्दिक की टीम को मनीष पांडे के धुरंधरों ने चटाई धूल, 20 गेंदों में दर्ज कर ली 8 विकेट से जीत

लोकप्रिय पोस्ट