icon

IND vs WI : पिता ने भारत के खिलाफ ठोके 2171 रन, अब बेटा खोलेगा टीम इंडिया के सामने खाता, जानें कौन है वेस्टइंडीज का ये धुरंधर

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल का बेटा तेग नारायण अब पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा.

ind vs wi : पिता ने भारत के खिलाफ ठोके 2171 रन, अब बेटा खोलेगा टीम इंडिया के सामने खाता, जानें कौन है वेस्टइंडीज का ये धुरंधर
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 08:51 AM

क्रिकेट के खेल में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ खिलाड़ियों को कोई एक स्पेशल विरोधी टीम काफी रास आती है. जैसे विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ जब भी मौका मिलता है बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. इस कड़ी में भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद करते थे. वहीं कुछ ऐसे भी रहे. जिन्हें टीम इंडिया के खिलाफ रन बनाना पसंद आता है. इस कड़ी में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला, जैक्स कैलिस, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, रिकी पोंटिंग सहित तमाम खिलाड़ी हैं, जो भारत के खिलाफ रन बनाने में पीछे नहीं हटते थे. जिसमें वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल का नाम भी शामिल है. चंद्रपॉल ने जहां टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को काफी छकाया. वहीं अब उनका बेटा भारत के खिलाफ डेब्यू करने को बेताब है.

 

चंद्रपॉल का बेटा मचा सकता है धमाल 


भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा. जिसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान कर डाला है. इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेग नारायण का नाम भी शामिल है. पिता के बाद अब भारतीय टीम को बेटे तेग नारायण से बचकर रहना होगा. क्योंकि तेग नारायण वेस्टइंडीज के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज हैं और अभी तक कैरिबियाई टीम के लिए 6 टेस्ट मैचों में एक शतक और एक फिफ्टी से कुल 453 रन ठोक चुके हैं. इतना ही नहीं भारत के खिलाफ जहां उनके पिता रन बरसाते थे. उसी कड़ी में तेग नारायण भी टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट क्रिकेट में अपनी घरेलू सरजमीं पर बड़ी पारी खेलने से नहीं चूकेंगे.

 

पिता ने भारत के खिलाफ जड़े 7 शतक 


तेग नायारण के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल के भारत के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 1994 से लेकर साल 2013 तक भारत के खिलाफ 25    टेस्ट मैचों की 44 पारियों में 63.85 की बेहतरीन औसत और 7 शतक के साथ 2171 रन ठोके हैं. जिसमें शिवनारायण की भारत के खिलाफ 140 रनों की बेस्ट पारी शामिल है. ऐसे में तेग नारायण अगर भारत के खिलाफ 140 से अधिक रनों की पारी खेल जाते हैं तो वह इस मामले में अपने पिता को भी पछाड़ सकते हैं. भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से जबकि दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, 87.66 मीटर दूर भाला फेंककर हास‍िल किया पहला स्थान

Asian Games : शिखर धवन की कप्तानी में चीन का दौरा करेगी टीम इंडिया, BCCI का प्लान आया सामने

 

लोकप्रिय पोस्ट