icon

दुबे-जायसवाल को BCCI से मिलेगा तगड़ा इनाम! साल के करोड़ों रुपये हो जाएंगे पक्के, जानिए क्यों और कैसे

शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को पिछले एक साल में भारतीय क्रिकेट टीम में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट दिया जा सकता है.

शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल ने अफगानिस्तान सीरीज में कमाल की बैटिंग की.
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Jan 04:47 PM

शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर कमाल कर रहे हैं. जायसवाल तो अब तीनों फॉर्मेट की टीम इंडिया के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं. टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में वे अपना सिक्का जमा चुके हैं और इन दोनों फॉर्मेट में उनकी जगह पक्की है. शिवम दुबे ने आईपीएल 2023 के बाद से वापसी की और तब से जब भी मौका मिला है तो टीम के काम आए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में उन्होंने नाबाद अर्धशतक लगाए. साथ ही बॉलिंग से भी अपनी छाप छोड़ी. जायसवाल और दुबे दोनों अभी के हालात में भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा लग रहे हैं. ऐसे में खबर है कि इन दोनों को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में जगह मिल सकती है. दोनों के पास अभी कॉन्ट्रेक्ट नहीं है.

 

बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में चार कैटेगरी होती है. ए प्लस में सात करोड़, ए में पांच, बी में तीन और सबसे नीचे सी कैटेगरी में एक करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं. ए प्लस में ऐसे खिलाड़ियों को रखा जाता है जो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. अभी इस कैटेगरी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के रूप में चार खिलाड़ी ही हैं. जायसवाल ने जुलाई 2023 से अभी तक भारत के लिए टेस्ट और टी20 दोनों फॉर्मेट में 20 मुकाबले खेले हैं. इस लिहाज से वे बी कैटेगरी में आ सकते हैं.

 

दुबे ने अगस्त 2023 में की वापसी

 

वहीं दुबे ने अगस्त 2023 में आयरलैंड दौरे से वापसी की थी और तब से नियमित रूप से भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं. वे अभी तक इस अवधि में सात मैच खेल चुके हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 खेलने पर यह संख्या आठ हो जाएगी. हालांकि बीसीसीआई का एक नियम उनके आड़े आ सकता है. 2020 में बीसीसीआई ने तय किया था कि एक साल में कम से कम 10 टी20 खेलने वाले खिलाड़ी सीधे कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर लेंगे.

 

BCCI Central Contract से कौनसे भारतीय होंगे बाहर!

 

बीसीसीआई ने आखिरी बार मार्च 2023 में सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी की थी. इसमें कुल 26 खिलाड़ी शामिल हैं. पिछली लिस्ट में से शिखर धवन, दीपक हुड्डा, उमेश यादव और चेतेश्वर पुजारा को बाहर किया जा सकता है. पुजारा आखिरी बार जून 2023 में डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के लिए खेले थे. वहीं धवन ने दिसंबर 2022, हुड्डा ने फरवरी 2023, उमेश ने जून 2023 ने भारत के लिए आखिरी मैच खेला था. 
 

ये भी पढ़ें

क्रिस गेल बने दानवीर! गैस स्टेशन पर जितने लोग पेट्रोल भराने आए सबके पैसे चुकाए, Video ने मचाई धूम

कब-कहां और कैसे शुरु हुई Shivam Dube और Anjum Khan की Love Story, Parents को मना कैसे रचाई शादी
न्यूजीलैंड के लिए पहली बार वर्ल्ड कप खेलेगा अफगानिस्तान का क्रिकेटर, पिता के कहने पर तेज गेंदबाज से बना स्पिनर, फोन कॉल पर 2 घंटे तक सुनी शाहरुख खान की फिल्म

लोकप्रिय पोस्ट