icon

'विराट कोहली पर बोलने वाला मैं कौन हूं', शिवम दुबे ने खराब फॉर्म से जूझ रहे सुपरस्टार खिलाड़ी के लिए क्यों कहा ऐसा?

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तीन ग्रुप स्टेज के मैचों में केवल पांच रन बना सके हैं. अमेरिका के खिलाफ मैच में तो उनका खाता तक नहीं खुला था.

शिवम दुबे पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 14 Jun 05:20 PM

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रनों की कमी से जूझ रहे हैं. भारत के तीन मैचों में वे पांच ही रन बना सके हैं. अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में तो विराट कोहली का खाता तक नहीं खुला था. वे पहली ही गेंद पर सौरभ नेत्रवलकर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे थे. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ चार और आयरलैंड के सामने एक रन बना पाए थे. ऐसे में उनकी फॉर्म भारतीय फैंस की चिंताएं बढ़ा रही हैं. लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे ऐसा नहीं मानते. उनका कहना है कि हो सकता है कि आगे के तीन मैचों में तीन शतक ठोक दें. भारत को अभी ग्रुप स्टेज में कनाडा से एक मैच खेलना है. इसके बाद वह सुपर-8 में जाएगा जहां पर अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से उसकी टक्कर है.

 

शिवम दुबे ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में शानदार बैटिंग करते हुए भारत को मुश्किल मैच जिताया था. उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ अटूट पार्टनरशिप कर टीम इंडिया की नैया पार लगाई थी. उन्होंने कोहली की फॉर्म के बारे में कहा,

 

मैं विराट कोहली के बारे में बात करने वाला कौन हूं. अगर उनके तीन मैचों में रन नहीं आए हैं तो वह अगले तीन में तीन शतक लगा सकते हैं और इसके बाद कोई बातचीत ही न हो. हम सब उनका खेल जानते हैं और वह कैसे खेलते हैं.

 

दुबे ने अपनी बैटिंग पर क्या कहा

 

दुबे ने अमेरिका के खिलाफ नाबाद 31 रन की पारी खेली थी. यह रन उन्होंने न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर बनाए थे. इसके जरिए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान उठे सवालों का जवाब दिया. पाकिस्तान के खिलाफ वे तीन रन बना सके थे. अपनी बैटिंग के बारे में दुबे ने कहा,

 

मैं फॉर्म को लेकर जूझ रहा था और अपनी प्रक्रिया पर ध्यान दे रहा था. मुझे कभी भी खुद पर संदेह नहीं हुआ. मैंने यह सोचा कि इन हालात में जो कुछ भी मैंने सीएसके के लिए किया है उसकी जरूरत नहीं है. इन हालात में बैटिंग की अलग अप्रॉच चाहिए होगी इसलिए मैं अलग तरह से बैटिंग कर रहा था.

 

दुबे ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए बीच के ओवर्स में स्पिनर्स के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की जिम्मेदारी निभाई थी. इस रोल में कामयाबी के चलते ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: पाकिस्तान को अमेरिका और भारत से शिकस्त खाने पर बड़ा नुकसान, हाथ से निकल गए इतने लाख रुपये
T20 World Cup 2024: इंग्‍लैंड को बाहर करने के लिए स्‍कॉटलैंड से क्‍या जानबूझकर हारेगा ऑस्‍ट्रेलिया? हेजलवुड के कमेंट के बाद पैट कमिंस का बड़ा बयान
T20 WC 2024 में गेंदबाजों ने मचाया कोहराम, 29 मैच में 9 बार टीमों के लिए 100 रन बनाना हुआ मुश्किल, बन गया नया रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट